कुशीनगरः GST टीम की छापेमारी से दुकानदार परेशान, 5 दिन से नहीं खोल रहे दुकान

punjabkesari.in Saturday, Dec 10, 2022 - 12:09 PM (IST)

कुशीनगर ( अनूप कुमार ): उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जनपद में जीएसटी टीम की छापेमारी को लेकर सोमवार से शुक्रवार तक लॉकडाउन जैसी स्थिति बनी हुई हैं। सभी दुकानदार दुकान बंद कर रह रहे है। जिससे दुकानों पर खरीदारी के लिए पहुंचे ग्राहकों को निराश होकर लौटना पड़ रहा है। इसी के चलते कई व्यापारी संगठनों ने इसका विरोध जताया तो कही सरकार के दिशा- निर्देशों का पालन करने की दुहाई दी। वही, व्यापारियों में डर का माहौल भी देखने को मिल रहा है।

बता दें कि जिले के पडरौना, कप्तानगंज, हाटा, रामकोला, तमकुहीराज, कसया आदि शहरों, कस्बो व चौराहों पर जीएसटी टीम के अधिकारियों का खौफ विगत पांच दिनों से देखने को मिल रहा है। बताया जा रहा है कि दुकानों पर अधिकारी अचानक धमक जा रहे हैं। दुकानदारों को सवालों के कटघरे में खड़ा कर दे रहे हैं, लंबा जुर्माना काट रहे हैं। वहीं, शुक्रवार को कसया में कस्बे में जीएसटी के छापेमारी को लेकर पूरा दिन हड़कंप मच हुआ था। सभी दुकानें बंद होने लगी। बाजार में सन्नाटा पसर गया। जीएसटी टीम की छापेमारी के बाद कोई भी दुकानदार दुकान खोलने को तैयार नहीं है।

PunjabKesari

"हमें परेशान किया जा रहा है"- व्यापारी
इस मामले में व्यापारियों का कहना है कि, उन्हें परेशान किया जा रहा है। पेपर होने के बाद अधिकारी तंग कर रहे है। इस दशा में दुकान खोल कर हम व्यापारी रिस्क नहीं लेना चाहते हैं। व्यापारियों ने बताया कि हम सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए तैयार हैं, लेकिन हमें बिना वजह परेशान न किया जाए। व्यापार मण्डल के जिलाध्यक्ष ने लाल बाबू गुप्ता ने बताया कि, हम लोग इस छापेमारी पर प्रशासन से बात कर रहे है, ताकि किसी व्यापारी को परेशान न किया जाए।

PunjabKesari

जिले में सोमवार से हो रही है जांच- GST अधिकारी
जिनका सालाना टर्नओवर 40 लाख के नीचे है उन्हें न तो जीएसटी लेने की जरूरत हैं और न डरकर दुकान बंद करने की । ऑफर जांच टीम बिल काटना चाहती हैं तो आधार के साथ बिल काट सकती हैं। लेकिन अगर परेशान करती हैं तो व्यापार मण्डल को सूचना दे ताकि सवाल जबाब किया जाए। जिला आयकर और जीएसटी से जुड़े अधिकारी राजेश कुमार बताते हैं कि, जिला मुख्यालय के डाटा और इंटेलिजेंस की रिपोर्ट पर जांच चल रही। सोमवार से पूरे प्रदेश में कम रकम देने वालो की जांच चल रही है और कार्रवाई हो रही है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static