मजदूर की दिनदहाड़े पीट-पीटकर हत्या, पत्नी बोली- खेत पर कब्जा करना चाहते हैं दबंग.... इसलिए पति की हुई हत्या

punjabkesari.in Monday, Mar 20, 2023 - 08:59 AM (IST)

गोरखपुर(रुद्र प्रताप सिंह): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में गोरखपुर (Gorakhpur) के तिवारीपुर थाना क्षेत्र के मंझरिया गांव में एक मजदूर (Labourer) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत (DEath) का मामला सामने आया है। जहां 40 वर्षीय रामरक्षा निषाद पेंट पॉलिश का काम करता था। 17 मार्च की सुबह कुछ पैसे लेकर साइकिल (Cycle) से वह काम के लिए निकला लेकिन शाम तक घर वापस नहीं आया। पति (Husband) की खोजबीन के लिए पत्नी (Wife) द्रोपती देवी कोशिश करती रही, लेकिन पता नहीं चला।

इसी बीच किसी घर पर आकर बताया कि आपके पति घायल अवस्था में अस्पताल में है। द्रोपती देवी जब अस्पताल में पहुंची तो पति को देखकर रोने बिलखने लगी और जब उन्होंने अपने पति से पूछा कि क्या हुआ है तो पति ने उन्हें बताया कि उन्हें मारा-पीटा गया है। उसके बाद से उसकी हालत गंभीर हो जाती है। उसको  मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर किया जाता है। इसी बीच 19 मार्च की रात 2 से 3 बजे के आस पास शख्स की मौत हो जाती है।

खेत कब्जा करना चाहते हैं दबंग, इसलिए पति की हुई हत्या: पत्नी
सूत्रों के मुताबिक, द्रौपदी देवी ने बताया कि हमारी एक जमीन है, जिसको गांव के कुछ दबंग लोग हड़पना चाहते हैं। इसी बात को लेकर हमारे पति से दबंग गांव के लोगों का विवाद चल रहा था। हमारे पति जमीन बेचना नहीं चाहते थे. जबकि दबंग हमारे खेत को जबरन हड़पना चाहते थे। हमें आशंका है कि इसी विवाद में हमारे पति को मारा पीटा गया जिससे उनकी मौत हो गई।

परिवार में बुजुर्ग माता-पिता और एक भाई की पहले ही हो चुकी है मौत
बताते चलें कि मृतक का एक लड़का और एक लड़की है। परिवार में बुजुर्ग माता-पिता और एक भाई की पहले ही मौत हो चुकी है। परिवार में रामरक्षा निषाद अकेले ही थे और मजदूरी करके पत्नी और दोनों बच्चों की परवरिश करते थे। रामरक्षा की मौत के बाद पत्नी सदमे में है। फिलहाल इस मामले में तिवारीपुर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। तहरीर मिलने पर पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

Content Editor

Anil Kapoor