रिंग बांध को बचाने में विधायक बने मजदूर, लोगों ने लगाए जय हनुमान के नारे

punjabkesari.in Sunday, Aug 25, 2019 - 01:51 PM (IST)

बलियाः यूपी के बलिया में गंगा का जल स्तर नीचे आने के बाद अब कटान शुरू हो गया है। नदी किनारे बसे गांवों को बचाने के लिए बने रिंग बांध में कटान शुरू हो गया है। कटान की सूचना पर पहुंचे बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने मजदूरों की कमी की वजह से खुद ही मजदूर बन गए और बोरी उठाकर खुद नदीं में डालने लगे। विधायक के मजदूर बन जाने के बाद अधिकारी भी कहां पीछे रहते और बाढ़ विभाग के अधिशासी अभियंता भी मजदूर बन विधायक के साथ बोरी उठाकर कटान रोकने का प्रयास करने लगे।

गंगा नदी में आई बाढ़ के बाद नदी का जल स्तर नीचे आने से रिंग बांध में हो रहे कटान के कारण बैरिया तहसील क्षेत्र के गंगापुर और उदईपुर गांव के लोगो की धड़कने बढ़नी शुरू हो गई। कटान की जानकारी जब क्षेत्र के बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह को हुई तो वो खुद कटान स्थल पर पहुंच गए और ईट और बालू से भरी बोरी उठाकर रिंग बांध को बचाने में लग गए।

जब विधायक सुरेंद्र सिंह भरी बोरियो को उठाकर डालने जा रहे थे उसी समय गांव वालों ने जय हनुमान के नारे लगाने लगे। उनके इस तरह से काम करते देख जहां गांव के लोग भी कटान से बचाव के काम मे लग गए तो अधिकारी भी बोरी उठाकर मजदूरों की तरह बचाव कार्य करने में लगे।

हालांकि बीजेपी विधायक का कहना है कि सामाजिक कार्यकर्ता का धर्म होता है कि वो केवल अपनी वाणी से काम न ले भगवान ने हमारे शरीर मे क्षमता दिया है तो हमने ये काम किया। जनता की रक्षा के लिए बोरा उठाना हमारे लिए कोई बड़ी बात नही है।

Tamanna Bhardwaj