लखीमपुर खीरी: सड़क पर 20 फुट लंबे अजगर से लगा जाम, तस्वीर साेशल मीडिया पर वायरल

punjabkesari.in Tuesday, Jan 28, 2020 - 11:00 AM (IST)

लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जनपद में एक दिल को रोमांच कर देने वाला वाक़या सामने आया है।  दुधवा टाइगर रिजर्व से होकर दिल्ली से नेपाल जाने वाली सड़क पर मंगलवार सुबह लगभग 20 फुट का एक अजगर अचानक से रोड पर दिखाई पड़ा। जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। इतने विशाल अजगर के रास्ते में आ जाने से वहां पर जाम लग गया।

आपको बता दें कि इन दिनों अजगर का देखा जाना बहुत कम होता है, लेकिन हल्की धूप निकलने के चलते अजगर रोड क्रॉस कर रहा था।  अजगर का वजन लगभग एक क्विंटल था। विशाल अजगर होने के चलते अजगर को रोड क्रॉस करने में लगभग आधे घंटे का समय लग गया, तब तक रोड के दोनों तरफ लंबा जाम लग गया। वहीं पर लोगों ने अपने मोबाइल में इस घटना को कैद करने लगे। नेपाल घूमने जा रहे सेना के रिटायर्ड सूबेदार लखविंदर सिंह ने भी इस घटना को अपने मोबाइल में कैद कर लिया।  इसको बाद में उन्होंने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

वहीं मौके पर मौजूद लोगों ने इसकी सूचना वन्य विभाग को दी। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने लोगों को अजगर से दूर रहने का निर्देश दिया। जब तक अजगर जंगल में नहीं चला गया, वन विभाग की टीम उसकी निगरानी करती रही। वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अजगर काफी पुराना है। इसका वजन लगभग एक क्विंटल से ज्यादा है।

Ajay kumar