कल बंद रहेगा लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे, जानिए क्या है रूट डायवर्जन

punjabkesari.in Monday, Oct 23, 2017 - 04:30 PM (IST)

उन्नावः यूपी के उन्नाव के बांगरमऊ थानाक्षेत्र में मंगलवार को वायुसेना के फाइटर प्लेन लैंड करेंगे। इसलिए लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर मंगलवार दोपहर तक आवागमन पूरी तरह बंद रहेगा। मंगलवार को एयरफोर्स के फाइटर प्लेन लैंडिंग और टेक ऑफ करेंगे। इसमें जगुआर, सुखोई और मिराज कैटेगरी के फाइटर प्लेन शामिल हैं। ये दूसरी बार है जब इस एक्सप्रेस-वे पर फाइटर प्लेन लैंड करेंगे।

ऐसा रहेगा रूट डायवर्जन
सुरक्षा व तैयारियों के मद्देनजर एक दिन पहले सोमवार से एक्सप्रेस वे पर आवागमन बंद करने का फैसला लिया गया। इस दौरान लखनऊ से आगरा व दिल्ली जाने वाले वाहनों को हरदोई के थाना लोनार, सवायजपुर, घटियाघाट गंगापुल होते हुए फर्रुखाबाद से होकर जाना होगा। बुद्देश्वर व कटी बगिया से मोहान की ओर कोई वाहन नहीं जा सकेगा।

वहीं कानपुर में गंगा बैराज की ओर से बांगरमऊ आने वाले वाहनों का रूट मरहला चौराहा होते हुए बदरका नेशनल हाईवे किया गया है। बिठूर व परियर से बांगरमऊ जाने वाले वाहनों को सफीपुर चौराहा से मियांगंज की ओर जाना होगा। बांगरमऊ की ओर से वाले वाहनों का रूट नानामऊघाट से कानपुर नगर की ओर परिवर्तित किया गया है।

उधर कन्नौज की ओर से आने वाले वाहनों को चौकी मानीमऊ से कानपुर नगर की ओर डायवर्ट किया गया है। संडीला से बांगरमऊ की ओर का यातायात बंद रहेगा।