3 करोड़ की लॉटरी के फेर में बुजुर्ग ने गंवाए लाखों, IT एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Dec 05, 2017 - 12:09 PM (IST)

इलाहाबाद: संगम नगरी इलाहाबाद में 3 करोड़ की लॉटरी खुलने का झांसा देकर शातिर ने एक बुजुर्ग को लाखों की चपत लगा दी। वहीं मामला सामने आने के बाद बुजुर्ग ने जब अपनी रकम वापस मांगी तो उसे पैसे वापस नहीं मिले। जिसके बाद सोमवार को पीड़ित बुजुर्ग ने थाने में शिकायत की तो पुलिस ने धोखाधड़ी व आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

जानिए, क्या है मामला?
जानकारी के मुताबिक राजरूपपुर उपकेंद्र के पास रह रहे वीरेन्द्र प्रताप सिंह इंडियन ऑयल कारपोरशन से रिटायर्ड है। पुलिस ने बताया कि वीरेन्द्र के पास 4 साल पहले एक कॉल आई। कॉलर ने कहा कि वह बीमा कंपनी आईआरडीएफ का अधिकारी है। उनकी 3 करोड़ की लॉटरी निकली है।

क्या कहना है बुजुर्ग का?
बुजुर्ग ने बताया कि उन्होंने कई बीमा कंपनियों से पॉलिसी करा रखी है, जिस कारण उसकी बातों पर विश्वास हो गया। कॉलर ने बताया कि 3 करोड़ पाने के लिए प्रक्रिया के तहत रकम जमा करनी होगी। बुजुर्ग ने धीरे-धीरे साढ़े 12 लाख रुपए जमा कराए। इस तरह एक साल बीत गए और बुजुर्ग लगातार लॉटरी की रकम मांगते रहे।

जांच में फर्जी निकला चेक
उसके बाद कॉलर ने उनके ई-मेल पर एक-एक करोड़ के 3 चेक भेजे। जब बुजुर्ग ने बैंक जाकर चेक की पड़ताल की तो वह फर्जी निकला। वह उसके बाद भी उससे अपनी रकम वापस लेने का प्रयास करते रहे, लेकिन उसने रकम वापस नहीं की।