आगरा का लाल राजौरी में शहीद, खबर सुनते ही पिता हुए बेसुध, मां बोली- बेटे ने जल्द मिलने का किया था वादा

punjabkesari.in Thursday, Nov 23, 2023 - 10:57 AM (IST)

आगरा: जम्मू-कश्मीर के राजौरी में बुधवार को आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के 2 अफसर और दो जवान शहीद हो गए। इनमें आगरा के डीजीसी क्राइम बसंत कुमार गुप्ता के बेटा कैप्टन शुभम गुप्ता भी शहीद हुए हैं। इसकी सूचना घर पर पहुंचते ही कोहराम मच गया। फोन पर खबर सुनते ही पिता के हाथ से मोबाइल छूट गया। बेसुध होकर बैठ गए। थोड़ी देर में पूरे शहर में शहादत की खबर फैल गई। शहीद की सूचना मिलते ही बीजेपी के नेता और प्रशासनिक अधिकारी शहीद के घर पहुंच गए।

कैप्टन शुभम गुप्ता का चयन 2015 में आर्मी में हुआ था। कैप्टन शुभम गुप्ता को 2018 में कमीशन मिला। कैप्टन नाइन पैरा में थे। धर्मसाल के बाजीमाल इलाके में बुधवार को आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया। इसी दौरान जंगल में छिपे आतंकियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। यहां दो आतंकियों के छिपे होने की खबर है। इसी हमले में कैप्टन शुभम शहीद हो गए हैं। शहीद की सूचना मिलते ही  प्रशासनिक अधिकारी और बीजेपी मंत्री एसपी सिंह बघेल, सांसद राजकुमार चाहर, एमएलसी विजय शिवहरे, विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल  ताजनगरी स्थित शहीद के घर पहुंचे। डीसीजी क्राइम बसंत गुप्ता के घर पर पड़ोसी, परिचित और रिश्तेदारों का तांता लग गया है।

पुलिस ने बताया कि धर्मसाल के बाजीमाल इलाके में सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई। सेना की ‘व्हाइट नाइट कोर' ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर रविवार को राजौरी के गुलाबगढ़ जंगल के कालाकोट इलाके में संयुक्त अभियान शुरू किया गया। इसमें कहा गया है कि 22 नवंबर को मुठभेड़ शुरू हुई। 
 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj