जम्मू कश्मीर: आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुआ देवरिया का लाल संतोष, मां, पत्नी और दो बच्चियों का रो-रोकर बुरा हाल

punjabkesari.in Sunday, Feb 20, 2022 - 12:33 PM (IST)

देवरिया: जम्मू कश्मीर के शोपियां में तड़के सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुए मुठभेड़ में सेना के दो जवान शहीद हो गए।  हालांकि जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया है।  दोनों जवान राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात थे, जिनके नाम संतोष यादव और रोमित चव्हाण हैं। जो यूपी और महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। राष्ट्रीय राइफल्स के शहीद जवान संतोष यादव उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के मदन पुर थाना अंतर्गत रूद्रपुर के टडवा गांव के निवासी है। सूचना के बाद ग्राम टडवा सहित पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है। 

वहीं गाव में लोगो को भारी भीड़ जुट गई, सभी शहीद संतोष यादव के परिजनों को ढांढस बढ़ाने में लगे है। शहीद की पत्नी, मां और दो बच्चियों का रो-रोकर बुरा हाल है। बताया जा रहा है कि तड़के सुबह पुष्टि होने पर संतोष के पिता शेष नाथ यादव के पास भारतीय सेना के PRO  ने बेटे के शहीद होने की जानकरी दी। दोनों जवानों की मौत गोली लगने की वजह से हुई है।

शहीद के मामा रामनिवास यादव ने बताया की संतोष के छोटे भाई मनोज यादव वहां गए है। आर्मी के ऑफिसर ने फोन कर उनके पिता से बात करने को कहा उनकी दो बेटियां है। कल शाम को पर्थिव शरीर पैतृक गांव पहुंचने की सम्भावना है। बात दे की चौबीस घंटे पहले श्रीनगर में सुरक्षाबलों पर घात लगाए बैठे आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया था। आतंकियों ने  ख्वाजा बाजार इलाके में तैनात पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों को निशाना बनाया। चश्मदीदों के अनुसार यह ग्रेनेड बीच सड़क पर फटा, धमाके इतना जोरदार था कि आसपास की दुकानों के शीशे टूट गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static