ललितपुर: बेटे और भाई पर मुकदमा दर्ज होने से परेशान होकर प्रधान पति ने की आत्महत्या, जहर पीते हुए बनाया VIDEO

punjabkesari.in Tuesday, Sep 20, 2022 - 01:23 PM (IST)

ललितपुर: उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां एक महिला प्रधान के पति ने आत्महत्या का प्रयास किया है। इतना ही नहीं महिला प्रधान के पति ने आत्महत्या करते हुए लाइव वीडियो भी बनाया। वीडियो में प्रधान पति जहर पीते हुए दिखाई दे रहा है। जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई। परिजनों ने आनन-फानन में युवक को सीएचसी तालबेहट में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने उसे मेडिकल कॉलेज झांसी के लिए रेफर कर दिया।



जानिए पूरा मामला
मामला थाना पूराकलां के उगरपुर गांव का है। यहां प्रधान पति रामकिशन ने रविवार देर रात जहर खाते हुए एक वीडियो बनाया। जिसमें शुरुआत में वह एक शीशी का ढक्कन चाकू से काटता नजर आ रहा है। रामकिशन बोल रहा है, "मेरे भाई और बेटे को मुकदमें में फंसाया गया है। पुलिस जांच नहीं कर पा रही है। ठीक है, अब जांच होगी मेरे मरने के बाद। जहर पीयूंगा मैं। मेरे किसान भाइयों, आप लोगों का आर्शीवाद मैं कोई गलत काम नहीं कर रहा। मेरे परिवार और मुझे झूठे मुकदमे में फंसाया गया। इसलिए यह जहर मैं पी रहा हूं। जय जवान जय किसान, जय मेरे ग्राम पंचायत के भाइयों। मर भी जाऊं तो अमर रहूंगा।" इसके बाद रामकिशन ने जहर पी लिया और हाथ जोड़कर सबको नमस्कार कर वीडियो खत्म कर दिया। वीडियो बनाने के दौरान वह रोता ही रहा।



बेटे पर मुकदमा दर्ज होने की वजह से खाया जहर
दरअसल, थाना पूराकलां अंतर्गत बैसनबाड़ा खुर्द की रहने वाले रामकिशन यादव की पत्नी गांव की प्रधान है। 11 सितंबर को रामकिशन के बेटे और भाई के खिलाफ एक अनुसूचित जाति की किशोरी ने गाली-गलौच और छेड़खानी के आरोप लगाते हुए पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया था। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया था।
इसी वजह से बेटे के खिलाफ छेड़खानी का मुकद्दमा दर्ज होने से क्षुब्ध महिला प्रधान के पति ने जहर खा लिया।



भाई और बेटे को फंसाया गया है
बताया जा रहा है कि प्रधान पति के बेटे को षड्यंत्र के तहत मुकदमे में फंसाया गया है। मामले की निष्पक्ष जांच के लिए प्रधान पति ने अधिकारियों को प्रार्थना पत्र भी दिए थे, लेकिन कार्यवाई न होने के कारण उसने जहर खा लिया। वहीं, प्रधान के पति का कहना था कि उसके भाई और बेटे को गलत फंसाया जा रहा है। यही नहीं, उसने अधिकारियों को मामले की निष्पक्ष जांच के लिए प्रार्थना पत्र भी दिया था, लेकिन पुलिस हाथ पर हाथ रखे बैठी रही।



पुलिस मामले की कर रही है जांच
एसपी गोपाल कृष्ण चौधरी ने बताया कि एक किशोरी द्वारा 2 लोगों पर मारपीट व छेड़खानी का प्रार्थना पत्र दिया गया था। जिसकी जांच क्षेत्राधिकारी तालबेहट द्वारा की गई थी, जांच के उपरांत 2 लोगों पर मामला दर्ज किया था। मुकदमें से परेशान होकर ग्राम भैसनवारा खुर्द निवासी युवक ने नशीला पदार्थ पी लिया है। उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। मामले की जांच के निर्देश दिए गए हैं।


 

Content Editor

Khushi