दलितों के लिए जो काम मायावती को करना था, वो योगी सरकार कर रही: लालजी

punjabkesari.in Saturday, Jun 23, 2018 - 02:50 PM (IST)

इलाहाबादः योगी सरकार के राज्य मंत्री व अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम के अध्यक्ष डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने कारोबार को एक नई दिशा दी है। जिसके चलते आज दलित स्वरोजगार के रास्ते पर चलने को तैयार हो गया है।  

मायावती को लिया आड़े हाथों 
बसपा सुप्रीमो मायावती को आड़े हाथों लेते हुए डॉ. लालजी ने कहा कि जो काम उन्हें करना चाहिए था वह काम योगी सरकार में हो रहा है। योगी और मोदी की सरकार दलितों के विकास को लेकर नए सिरे से काम कर रही है। 

70 सालों में दलितों के लिए आर्थिक एजेंडा आया पहली बार 
मंत्री ने कहा कि सरकार वित्त विकास निगम के माध्यम से अनुसूचित जातियों को 20 हजार से 15 लाख रुपये का वितीय सहायता दे रहे हैं। ये उन लोगों के लिए है जो बिलो पोवेर्टी लेवल के हैं। केंद्र सरकार की स्टैंड अप इंडिया और स्टार्ट अप इंडिया की योजनाओं ने दलितों को कारोबार की दिशा में बढ़ने में मदद की है। 70 सालों में दलितों के लिए आर्थिक एजेंडा पहली बार आया है।

अधिकारियों को दिए काम में गति बढ़ाने के निर्देश
बता दें कि डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल शनिवार को इलाहाबाद पहुंचे। यहां उन्होंने सर्किट हाउस में विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की, जिसके बाद उन्होंने अधिकारियों को काम में गति बढ़ाने के निर्देश दिए। 

Deepika Rajput