'भय और आतंक के दम पर विकास दुबे के घर पर ही हुई अमर-खुशी की शादी'

punjabkesari.in Saturday, Jul 11, 2020 - 03:38 PM (IST)

कानपुरः एनकाउंटर में मारे गए अपराधी विकास दूबे और उसके साथी अमर दूबे के एक के बाद एक खुलासे हो रहे हैं। इसी बीच पता कि अमर दुबे की शादी कराने में विकास दुबे की अहम भूमिका थी। विकास दूबे के भय से अमर की शादी सपंन्न हुई थी। बताया जा रहा है कि विकास दुबे के घर पर ही अमर की शादी की गई थी।

इस बारे में विकरू गांव के पूर्व चेयरमैन रहे लल्लन बाजपेई ने दावा किया है कि एनकाउंटर में मारे गए अमर दुबे की शादी जबरन कराई गई थी। उन्होंने बताया कि खुशी की दोस्ती अमर दुबे से फेसबुक पर हुई थी। इसके बाद 29 जून को विकास दुबे के मकान में खुशी की इच्छा के विरुद्ध शादी हुई।

पूर्व चेयरमैन लल्लन बाजपेई ने दावा किया है कि एनकाउंटर में मारे गए अमर दुबे की शादी असलहों के दम पर कराई गई थी। उन्होंने बताया कि खुशी की दोस्ती अमर दुबे से फेसबुक पर हुई थी। इसके बाद 29 जून को विकास दुबे के मकान में खुशी की इच्छा के विरुद्ध शादी हुई। उन्होंने बताया कि ऋचा का रोल विकास दुबे के हर काम में रहता था, वह पत्नी है। किसी घटना में ये फंसा या गिरफ्तार होने की स्थिति आई और इसके संज्ञान में आई तो पहले सूचना कर देती थी। दोनों एक दूसरे से कनेक्ट रहते थे. दोनों सीसीटीवी के माध्यम से एक दूसरे से कनेक्ट रहते थे।

उन्होंने कहा कि खुशी को तो मैंने देखा नहीं, लेकिन वहां के नागरिकों, उनके मिलने वालों द्वारा जो संज्ञान में आया कि खुशी और अमर का फेसबुक के माध्यम से परिचय हुआ। लोगों ने बताया है कि शादी उसके माता-पिता के बिना मर्जी के हुई। लोगों का कहना है कि खुशी को जबरदस्ती शादी के लिए लाया गया, ऐसा भी संज्ञान में आया है कि खुशी मंच पर शादी के लिए नहीं जा रही थी। मैं प्रत्यक्षदर्शी नहीं हूं, लोगों के कहे अनुसार बता रहा हूं। लल्लन बाजपेई ने बताया कि भय और आतंक के दम पर विकास दुबे के घर के हाते के अंदर ही ये शादी हुई।
 

Tamanna Bhardwaj