अजय कुमार लल्लू ने पुलिस उत्पीड़न के शिकार निषाद समाज को सौंपा 10 लाख का चेक

punjabkesari.in Friday, Feb 26, 2021 - 03:30 PM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने शुक्रवार को यहां बंसवार गांव में कथित रूप से पुलिस उत्पीड़न के शिकार निषाद समाज के लोगों को पार्टी की ओर से मदद के तौर पर दस लाख रूपये का चेक सौंपा।  इस मौके पर पूर्व विधायक अनुग्रह नारायण सिंह, प्रदेश पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

गौरतलब है कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पिछले दिनो बंसवार गांव में आकर पीड़ितों से मुलाकात की थी और उन्हे पार्टी की ओर से मदद दिलाने का आश्वासन दिया था। वाड्रा ने कहा था कि बसवार में निषाद समुदाय के लोगों की नावें तोड़ी गईं और उनके साथ मारपीट की गई। निषाद समाज का नदियों से गहरा नाता है लेकिन भाजपा सरकार में खनन माफियाओं एवं सरकार के गठजोड़ के चलते निषाद समुदाय के लोगों को लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है। जिन संसाधनों पर पहला हक निषाद समुदाय का है उन्हें उस हक से वंचित किया जा रहा है।       

प्रियंका वाड्रा ने पुलिस उत्पीड़न का शिकार हुए निषाद समुदाय के लोगों की बात सुनी एवं उन्हें भरोसा दिलाया कि पूरी कांग्रेस पार्टी निषाद समुदाय के अधिकारों के लिए उनके साथ खड़ी है। उन्होंने ऐलान किया था कि कांग्रेस पीड़ित निषाद परिवारों को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करेगी एवं नदी के संसाधनों पर निषादों को हक दिलाने के लिए नदी अधिकार यात्रा के जरिए उनके हक की मांग बुलंद करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static