लल्लू ने प्रदेश प्रमुखों के साथ की बैठक, कहा- पंचायत चुनाव होंगे कांग्रेस की असली परीक्षा

punjabkesari.in Monday, Oct 19, 2020 - 08:16 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने पार्टी कार्यकर्ताओं का संगठन को चुस्त-दुरुस्त बनाने का आह्वान करते हुए सोमवार को कहा कि आगामी पंचायत चुनाव कांग्रेस की असली परीक्षा होंगे। लल्लू ने प्रदेश कांग्रेस के आनुषांगिक संगठनों, विभागों एवं प्रकोष्ठों के प्रदेश प्रमुखों के साथ बैठक में कहा, ''आने वाले समय में पंचायत चुनाव हमारी असली परीक्षा होंगे। आप लोगों को पूरी ताकत और क्षमता के साथ चुनाव के पहले अपने संगठन को चुस्त-दुरुस्त और मजबूत बनाना है, जिससे चुनाव में कांग्रेस को एक मजबूत ताकत के रूप में स्थापित किया जा सके।''

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे प्रदेश में अगले महीने सात विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में पूरी ताकत के साथ जुट जाएं, ताकि कांग्रेस प्रत्याशियों की विजय सुनिश्चित हो सके। जहां चुनाव नहीं हैं, वहां पंचायत स्तर तक अपने संगठन को तथा शहरों में वार्ड स्तर तक ले जाएं।

लल्लू ने कहा, ‘‘हमें हर स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय में अपने संगठन को पहुंचाना होगा। हमें छात्र और अध्यापक दोनों को अपनी विचारधारा से जोड़ना है।'' उन्होंने बैठक में मौजूद पदाधिकारियों से अब तक किए गए संगठन विस्तार की विस्तृत रिपोर्ट ली तथा सभी संबंधित पदाधिकारियों एवं नेताओं को निर्देश दिया कि कांग्रेस के सभी संगठन, विभाग और प्रकोष्ठ अपने संगठन को ग्राम पंचायत स्तर तक ले जाएं और अपने विषय पर ध्यान केन्द्रित कर काम करें।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस द्वारा आयोजित कार्यक्रमों और धरना-प्रदर्शन में सभी पदाधिकारियों की भागीदारी प्रमुखता से सुनिश्चित होनी चाहिए, जिससे जन मुद्दों के संघर्ष के समय कांग्रेस ब्लॉक, तहसील एवं जिला मुख्यालयों पर अपनी एक मजबूत उपस्थिति दर्ज करा सके, ताकि प्रशासन और शासन पर मजबूत दबाव जन-मुद्दों के समाधान पर बनाया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static