वकीलों के फीस माफी आंदोलन को कांग्रेस देगी धार: लल्लू

punjabkesari.in Wednesday, Aug 19, 2020 - 09:37 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मंगलवार को कहा कि स्कूली छात्रों की फीस माफी का मुद्दा उनकी पार्टी विधानसभा सत्र में प्रमुखता से उठायेगी। लल्लू ने सेन्ट्रल बार एसोसिएशन द्वारा फीस माफी को लेकर चलाये जा रहे आन्दोलन को अपना समर्थन देने की घोषणा करते हुए कहा है कि कांग्रेस सड़क से लेकर सदन तक कन्धे से कन्धा मिलकर इस लड़ाई को लड़ने के लिए प्रतिबद्ध है। आगामी विधानसभा सत्र में यह सवाल प्रमुखता के साथ उठाया जायेगा। 

उन्होंने बार एसोसिएशन के महामंत्री संजीव पाण्डेय को लिखे समर्थन पत्र में कहा है कि पिछले 6 माह से वैश्विक महामारी कोविड-19 के चलते आम जन अत्यन्त परेशान हैं। उनकी रोजी-रोटी खतरे में है। स्थिति इतनी खराब है कि आम लोग अपने बच्चों की फीस तक नहीं जमा कर पा रहे हैं।

लल्लू ने फीस माफी के लिए चलाये जा रहे आन्दोलन की सराहना की और कहा कि प्रदेश में संचालित यूपी बोर्ड, सीबीएसई बोर्ड एवं अन्य बोडरं के छात्रों की विगत छह माह की फीस माफ करने, इन शिक्षण संस्थानों में कार्यरत मान्यता / गैर मान्यता प्राप्त शिक्षकों एवं कर्मचारियों को सरकार से कम से कम 8 हजार रूपये प्रतिमाह सहायता प्रदान किये जाने एवं नये साल की पाठ्य पुस्तकों में बदलाव न किये जाने को लेकर चलाये जा रहे इस संघर्ष में कांग्रेस पूरी तरह साथ खड़ी है।

Tamanna Bhardwaj