लालू यादव की समधन मृदुला का सैफई की ब्लॉक प्रमुख के लिए निर्विरोध चुना जाना तय, BJP समेत अन्य पार्टी ने नहीं किया नामांकन

punjabkesari.in Thursday, Jul 08, 2021 - 07:55 PM (IST)

इटावाः आबादी के हिसाब से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की राजनीति देश में एक अलग ही महत्व रखती है। देश के राजनीति में यूपी की भूमिका बहुत हद तक दशा और दिशा तय करने में रहती है। लिहाजा अगले साल 2022 में होने वाले इलेक्शन को देखते हुए सभी दल अलर्ट मोड पर अपनी-अपनी कमान संभाल चुके हैं। इसी क्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के बाद सियासत के मौसम में गर्माहट बढ़ती जा रही है। वहीं ब्लॉक प्रमुख पद के चुनाव को लेकर सैफई में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की बहू और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव की समधन मृदुला यादव ने गुरुवार को नामांकन पत्र दाखिल किया। उनके विरोध में भारतीय जनता पार्टी समेत किसी अन्य ने नामांकन नहीं दाखिल किया। जिससे की मृदुला यादव का निर्विरोध चुना जाना निश्चित है।

बता दें कि मृदुला लालू प्रसाद यादव की बेटी राजलक्ष्मी के साथ नामांकन कराने पहुंची। जहां दो सेट में उन्होंने अपना नामांकन पत्र निर्वाचन अधिकारी अशोक गुप्ता व प्रभात राय के समक्ष दाखिल किया। गौरतलब है कि सैफई ब्लॉक प्रमुख पद पर ढाई दशक से सपा के यादव परिवार का कब्जा है। ऐसे में किसी अन्य पार्टी द्वारा नामांकन दाखिल नहीं करने से उनका निर्विरोध चुना जाना तय है। मृदुला यादव लगातार दूसरी बार ब्लाक प्रमुख बनेंगीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static