किसानों के आंदोलन के दौरान UPCIDA के गोदाम में आग लगाई गई, लाखों का नुकसान

punjabkesari.in Sunday, Nov 17, 2019 - 12:59 PM (IST)

उन्नावः उन्नाव में जमीन अधिग्रहण मामले को लेकर रविवार को किसान भड़क गए। जिसके चलते आक्रोशित किसानों ने यूपीसीडा के निर्माणाधीन पावर हाउस में आग लगा दी है। भीषण आग लगी देख हर तरफ अफरा-तफरी मच गई। वहीं लोगों ने इसकी सूचना तुरंत दमकल विभाग को दी। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर कड़ी मशक्कत के बाद  काबू पाया। जिससे लाखों रुपए मूल्य के प्लास्टिक पाइप जलकर नष्ट हो गये। जिसके चलते भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई है। अधिकारी सावधानी बरतने के आदेश दिए हैं।

अपर जिलाधिकारी राकेश सिंह ने बताया कि मुआवजे को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों के बीच मौजूद कुछ अराजक तत्वों ने ट्रांस गंगा सिटी का निर्माण करा रहे यूपीसीडा के गोदाम और मिक्सर वाहन में आग लगा दी। गोदाम में रखे प्लॉस्टिक पाइप के जलने के कारण आग ने विकराल रूप ले लिया और काफी ऊंचाई तक धुएं का गुबार उठने से गांव में दहशत फैल गई।

उन्होंने बताया कि दमकल कर्मियों ने करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। आगजनी से कोई हताहत नहीं हुआ है। घटना को अंजाम देने वालों की तलाश की जा रही है। गौरतलब है कि शनिवार को उन्नाव के गंगा बैराज रोड स्थित ट्रांसगंगा सिटी में काम कराने पहुंची प्रशासन और यूपीसीडा की टीम पर किसानों ने हमला कर दिया था।

पुलिस ने भीड़ पर लाठीचार्ज किया तो उग्र ग्रामीणों ने पथराव किया, जिसमें अपर पुलिस अधीक्षक विनोद पांडेय और पुलिस क्षेत्राधिकारी अंजनी कुमार समेत छह से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। जवाब में पुलिस के लाठीचार्ज में 12 से ज्यादा ग्रामीण घायल हुए थे।

जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय ने बताया कि किसी को भी कानून से खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा और शांति बनाए रखने के लिए गांव में जाकर लोगों से सहयोग की अपील की जाएगी। उन्होंने कहा कि कुछ उपद्रवियों ने आग लगाई है जिससे पाइप और वाहनों को नुकसान हुआ है।

क्या है मामला?
बता दें कि उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम की ट्रांस गंगा सिटी परियोजना के लिए अधिग्रहित की गई जमीन का उचित मुआवजा नहीं मिलने से हजारों किसान नाराज है। जिसके चलते वह उन्नाव में लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं।

 

 

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static