BSF सूबेदार की जमीन पर भूमाफियाओं का कब्जा, इंसाफ न मिलने पर दी ये धमकी

punjabkesari.in Thursday, Feb 01, 2018 - 06:18 PM (IST)

मेरठ(आदिल रहमान): देश की सुरक्षा में तैनात रहने वाले जवान भी आजकल भूमाफियाओं और प्रशासन की सांठ-गांठ का शिकार बन रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मेरठ से सामने आया है, जहां एक बीएसएफ के सूबेदार की जमीन पर कुछ लोगों ने सरकारी तंत्र से मिलीभगत कर कब्जा कर लिया। वहीं अब पीड़ित इंसाफ के लिए अधिकारियों के चक्कर लगा रहा है। इतना ही नहीं फौजी ने इंसाफ ना मिलने पर आत्मदाह करने तक की चेतावनी दी है।

जानकारी के मुताबिक मामला मेरठ के थाना इंचौली क्षेत्र का है। जहां के रहने वाले बीएसएफ के नायब सूबेदार जगबीर सिंह की जमीन पर कुछ लोगों ने सरकारी तंत्र से मिलीभगत कर कब्जा कर लिया है। जगबीर का आरोप है कि उन लोगों ने जमीन का खसरा बदल प्रशासन द्वारा की जा रही डोलबंदी में मेरी जमीन का खसरा चढ़वा दिया। प्रशासन ने भी विपक्षियों की बात मान मेरी खड़ी हुई फसल नष्ट कर दी।

वहीं अब पीड़ित इंसाफ के लिए अधिकारियों के कार्यालय पर चक्कर लगा रहा है। फौजी ने इंसाफ ना मिलने पर आत्मदाह करने तक की चेतावनी भी दी। कई अधिकारियों के आगे गुहार लगाने के बाद आखिरकार अपर नगर मजिस्ट्रेट ने पीड़ित फौजी की गुहार सुनी और उसे इंसाफ का आश्वाशन दिया है।