कानपुर देहात: जमीनी विवाद हत्याकांड मामले में दोनों भाइयों के शव पहुंचे गांव, पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ अंतिम संस्कार

punjabkesari.in Monday, Oct 09, 2023 - 01:43 AM (IST)

Kanpur Dehat, (फरदीन खान): उत्तर प्रदेश के जनपद कानपुर देहात के गजनेर क्षेत्र के शाहजहांपुर निनाया गांव में जमीनी विवाद में हुई दो सगे भाईयों की हत्या के मामले में कल दोपहर दोनों भाइयों के शव कड़ी सुरक्षा के बीच उनके गांव पहुंचे थे। दोनों भाइयों के शव गांव पहुंचते ही गांव में मातम का माहौल हो गया और परिजनों के साथ ग्रामीणों ने शवों को अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया था। ग्रामीणों और परिजनों ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई के साथ पीड़ित परिवार को मुआवजा दिए जाने की मांग कर रहे थे।

वहीं अधिकारियों ने मोर्चा संभालते हुए परिजनों और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया लेकिन परिजन मानने को तैयार नहीं हो रहे थे। देर रात तक प्रशासन के मनाने पर भी परिजन तैयार नहीं हुए थे। गांव में तनाव को देखते हुए अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।

इसी बीच रविवार की सुबह एडीएम प्रशासन और एसडीएम अकबरपुर ने एक बार फिर से पीड़ित परिवार के पास पहुंचे और समझाने का प्रयास किया। जिसके बाद पीड़ित को 5 -5 लाख की सहायता राशि परिजनों को दी। वहीं घायलों को 50 -50 हजार रुपये की मदद दी गयी है जिसके बाद परिजन अंतिम संस्कार को तैयार हो गए। जिसके बाग सुबह लगभग 9 बजे मूसानगर में पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच शवों का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

Content Writer

Mamta Yadav