भूमि विवाद: दरिंदों द्वारा पेट्रोल डालकर जलाए गए युवक की KGMU में मौत, दरोगा और सिपाही निलंबित

punjabkesari.in Saturday, Oct 24, 2020 - 01:03 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश में कानपुर के साढ़ इलाके में भूमि विवाद के चलते 17 अक्टूबर की देर रात पेट्रोल डालकर आग लगाने से झुलसे युवक की आज लखनऊ किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में मौत हो गई।

कानपुर के साढ़ के गांव चिरली में होरीलाल,पत्नी शांता देवी व पुत्र सत्यम के साथ रहता था। होरीलाल के घर के ठीक सामने जमीन का एक टुकड़ा है जिसको लेकर पड़ोस में रहने वाले राजू सिंह राणा से आए दिन विवाद होता रहता था। पिछले 17 अक्टूबर को देर रात एक बार फिर दोनों पक्षों के बीच गाली-गलौज और विवाद होने लगा और देखते ही देखते झगड़ा इतना बढ़ गया कि राजू सिंह राणा पास में खड़ी मोटरसाइकिल से पेट्रोल निकाल कर बोरे को पेट्रोल से भिगो दिया और होरीलाल के ऊपर पेट्रोल से भीगा बोरा डालकर उसमें आग लगा दी थी।

आग की लपट देख पत्नी और बेटे ने उसे बुझाने का प्रयास किया और वो दोनों भी चपेट में आ गए थे। जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने गंभीर रूप से झुलसे होरी लाल और उसकी पत्नी व बेटे को अस्पताल भेजा। जहां से होरीलाल को लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी रेफर कर दिया था, जहां आज सुबह इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना के ठीक बाद साढ़ थाना पुलिस ने आरोपी परिवार को गिरफ्तार कर लिया था। एसएसपी ने साढ़ थाना के हल्का प्रभारी कृष्ण मोहन व बीट कांस्टेबल मान सिंह को निलंबित कर दिया है।

Umakant yadav