पूर्व DGP द्वारा भूमि हथियाने का मामला, अदालत ने तलब की रिपोर्ट

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2019 - 10:58 AM (IST)

लखनऊः लखनऊ की एक अदालत ने कथित रूप से भूमि हथियाने के लिए पूर्व पुलिस महानिदेशक जगमोहन यादव और अन्य के खिलाफ दायर प्राथमिकी के अनुक्रम में जांच की निगरानी की अर्जी पर गोसाईगंज पुलिस से शुक्रवार को रिपोर्ट तलब की।

अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट निहारिका जायसवाल ने सुनवाई की अगली तारीख 16 अगस्त तय की है। पूर्व केन्द्रीय मंत्री बलराम सिंह यादव के बेटे विजय सिंह यादव की ओर से दाखिल अर्जी पर अदालत ने उक्त आदेश दिया। उनकी ओर से पेश वकील प्रांशु अग्रवाल ने अदालत से कहा कि पुलिस ने उचित धाराओं में मामला दर्ज नहीं किया है और जानबूझ कर इसे हल्की धाराओं में पंजीकृत किया है। अग्रवाल ने कहा कि अदालत को जांच की निगरानी करनी चाहिए ताकि निष्पक्ष जांच हो सके।

गुरूवार को पूर्व डीजीपी के खिलाफ भूमि हथियाने, दंगा और फर्जीवाड़े का मामला दर्ज किया गया था। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि पूर्व डीजीपी अपने सहयोगियों के साथ 6 अगस्त को हथियार सहित उनकी भूमि पर गए थे। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण विक्रांत वीर ने कहा कि उनपर भूमि हथियाने का आरोप है। जांच चल रही है ।उत्तर प्रदेश हाउसिंग बोर्ड ने भी 2017 में पूर्व डीजीपी के खिलाफ गोसाईगंज की उसी तीन बीघा भूमि को लेकर एफआईआर की थी। बोर्ड का आरोप है कि पूर्व डीजीपी भूमि हथियाने का प्रयास कर रहे थे।

 

Ruby