करोड़ों की जमीन पर कब्जा दिलाने के लिए 2 परिवारों को भेजा था जेल, आगरा में सब इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार समेत इन पर दर्ज हुआ मुकदमा

punjabkesari.in Monday, Jan 08, 2024 - 10:46 AM (IST)

Agra News: उत्तर प्रदेश में आगरा के थाना जगदीशपुरा क्षेत्र में करोड़ों रुपये की जमीन पर कब्जा कराने के लिए दो परिवारों को फर्जी मुकदमों में फंसाने के आरोप में तत्कालीन थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार, बिल्डर कमल चौधरी और धीरू चौधरी के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। बताया जाता है कि आगरा में बैनारा फैक्टरी के पास बीएस कॉम्प्लेक्स के नजदीक बोदला निवासी उमा देवी की चार बीघा जमीन है। जमीन की कीमत करोड़ों रुपये में है। उन्होंने जमीन की देखरेख के लिए रवि कुशवाह और उनके भाई शंकरलाल कुशवाह को रखा था और 35 वर्ष से दोनों परिवार वहां रह रहे थे।

आगरा में सब इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार सहित 3 पुलिसकर्मी निलंबित
आरोप है कि जगदीशपुरा पुलिस के साथ मिलकर जमीन पर कब्जा कराने का काम करने वाले लोगों ने साजिश रची और इसके तहत अगस्त 2023 में रवि कुशवाह, शंकरलाल उर्फ शंकरिया और जटपुरा निवासी ओम प्रकाश के खिलाफ गांजा बेचने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया गया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। यह भी आरोप लगाया गया है कि इसके बाद 9 अक्टूबर को आबकारी निरीक्षक ने ज़मीन पर छापा मारा, मौके से रवि की पत्नी पूनम और बहन पुष्पा और फुरकान को पकड़ा गया तथा संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया। इसके दो महीने बाद यह विषय पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) तक पहुंचा। इसके बाद शनिवार को तत्कालीन थानाध्यक्ष, जगदीशपुरा, जितेंद्र कुमार और उनके साथ शामिल 3 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया।

जांच के लिए किया गया है एसआईटी का गठन
इस संबंध में, पुलिस आयुक्त कमिश्रर डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने रविवार को पत्रकारवार्ता में कहा कि कुमार, बिल्डर कमल चौधरी, धीरू चौधरी और अन्य 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि साथ ही जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है और आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस आयुक्त ने कहा कि मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी कर आगे की कार्रवाई की जाएगी तथा पीड़ितों पर दर्ज किए गए फर्जी मामले वापस लिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि जिस जमीन से परिवार को बेदखल कराया गया था, उसे पीड़ित को वापस दिलाया गया है।

Content Editor

Anil Kapoor