पत्नी,दो बच्चों के साथ रह रहे किराएदार को मकान मालकिन ने निकाला तो पुलिस बनी सहारा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 15, 2020 - 04:11 PM (IST)

लखनऊ: लॉकडाउन की मार तो वैसे पूरा देश झेल रहा है। ऐसे में किराये पर रह रहे लोगों के लिए बहुत बड़ी मुसीबत आ गई है। सरकार ने कई बार अपील की है कि मकान मालिक किरायेदारों से किराया न मांगें। मानवीय दृष्टि कोण अपनाये परंतु कुछ मकान मालिक ऐसे हैं जो न तो सरकार की बात मानते हैं न ही मानवता दिखाते हैं। ऐसा ही मामला राजधानी लखनऊ से सामने आया है। जहां मकान मालकिन ने न केवल अपने किराएदार के साथ मारपीट की बल्कि परिवार समेत घर के बाहर निकाल दिया। इतना ही नहीं उसका सामान भी फेंक दिया। पीड़ित ने इसकी सूचना पुलिस को दी ताे एसआई दलवीर सिंह मौके पर पहुंचे। 

पुलिस ने बताया कि युवक पेशे से माली है जाे दो हफ्ते पहले पासी किला गांव में कल्लू पासी के मकान में एक कमरा किराए पर लिया था। पत्नी व दो बच्चों के साथ रहता था। किरायेदार का आरोप है कि लॉकडाउन होने के कारण काम बंद है ऐसे में किराया देना मुश्किल है। फिर भी उसने सात सौ रूपये दिया। इसके बाद भी मकान मालकिन ने मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया।

वहीं पुलिस ने मकान मालिक को कानून का हवाला दिया फिर भी मकान मालिकन ने नहीं मानी तो पुलिस ने अपने पास से एक माह का किराया दिया। साथ ही पीड़ित परिवार को दूसरी जगह कमरा दिलाया है। वहीं पीड़ित ने पुलिस की खूब सराहना की है।

Ajay kumar