मंदिरों की जमीन पर भूमाफियाओं का कब्जा, राष्ट्रभक्त संगठन ने कार्रवाई की मांग की

punjabkesari.in Tuesday, Feb 02, 2021 - 08:07 PM (IST)

झांसी: उत्तर प्रदेश की वीरांगना नगरी झांसी में मंदिरों की जमीनों पर बढ रहे कब्जे और भूमाफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग हिंदू जागरण मंच और राष्ट्र भक्त संगठन ने एक बार फिर मंगलवार को प्रशासन के सामने दोहरायी। राष्ट्रभक्त संगठन के केंद्रीय अध्यक्ष एवं हिन्दू जागरण मंच के जिला महामंत्री अंचल अडज़रिया के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा के निर्देश पर अपर आयुक्त (न्यायायिक) पूनम निगम से वार्तालाप किया और ज्ञापन के सम्बंध में वैधानिक कारर्वाई पर विस्तार से चर्चा की। अपर आयुक्त द्वारा ज्ञापन से संबंधित विषयों पर जल्द से जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया गया।

इसी संगठन ने विगत 8 जनवरी को राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन मण्डलायुक्त झांसी मंडल को सौंपा था, जिसमें झांसी जनपद के अंदर मंदिरों की जमीन पर हो रहे कब्जे और भू-माफियाओं के खिलाफ विस्तार पूर्वक जानकारी एवं शहर के युवाओं को नशे की लत के गिरफ्त में लेते हुक्का बारों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई थी। समय बीत जाने के बाद भी प्रशासन द्वारा किसी भी प्रकार की कार्रवाई धरातल पर नहीं दिखायी दी।  

महानगर मंत्री श्रीराम नरवरिया द्वारा इस संबंध में डीएम कार्यालय में भी रामधुन गाकर 20 जनवरी को प्रदर्शन भी किया गया था। इस संबंध में वार्ता के दौरान प्रतिनिधि मंडल में हिंदू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष राजेश नायक, महानगर अध्यक्ष किशोर तिवारी, महानगर महामंत्री जयदीप खरे, महानगर अध्यक्ष युवा वाहिनी पुरकेष अमरया, जिला उपाध्यक्ष राजीव गर्ग, नगर महामंत्री श्रीराम नरवरिया एवं मीडिया प्रभारी अतुल वर्मा उपस्थित रहे।
 

Ramkesh