मुजफ्फरनगर में टला बड़ा रेल हादसा, स्टेशन के पास मिली टूटी पटरी

punjabkesari.in Monday, Sep 04, 2017 - 12:44 PM (IST)

मुजफ्फरनगरः उत्तर प्रदेश में आए दिन रेल हादसे होना अब आम बात हो गई है। कुछ दिन पहले हुए खतौली रेल हादसे को अभी तक लोग भूल भी नहीं पाए कि बीते दिन फिर एक बड़ा रेल हादसा होने से टल गया।

जानकारी के अनुसार मामला सहारनपुर स्टेशन का है। जहां पर ठीक पहले पटरी बीच में से टूटी मिली। अधिकारियों को जैसे ही ट्रैक में फ्रैक्चर की सूचना मिली तो उनमें हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने मामले की जानकारी ली। फिलहाल तकनीकी टीम ट्रैक ठीक करने में जुटी है।

बता दें कि पुरी से हरिद्वार जा रही कलिंगा उत्कल एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर के खतौली में दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इसकी 14 बोगियां पटरी से उतरी थी और इसमें 22 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि 156 से अधिक लोग घायल हो गए थे। हादसे के बाद तत्काल बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे थे। जिसके बाद जिला प्रशासन की टीम और पुलिस के साथ ही रेलवे के अधिकारी कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए थे। वहीं घटनास्थल पर राहत और बचाव का काम शुरु कर दिया गया था।

बताया जा रहा है कि उस समय ट्रैक पर मरम्मत का काम चल रहा था। यहां से कई ट्रेनों को धीमी गति से चलाया गया, लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि उत्कल एक्सप्रेस की गति काफी तेज थी। हादसा इतना जबरदस्त था कि तीन बोगियां एक दूसरे के ऊपर चढ़ गईं थी। 2 बोगी ट्रैक से उतरकर तिलकराम इंटर कालेज की दीवार से टकराकर रुकीं थी।