लश्कर ने दी उत्तर प्रदेश को दहलाने की धमकी, हाई अलर्ट जारी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 06, 2018 - 11:45 AM (IST)

लखनऊः आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने उत्तर प्रदेश को बस विस्फोट से दहलाने की धमकी दी है। जिसके बाद डीजीपी मुख्यालय से सुरक्षा को लेकर कड़े दिशा-निर्देश जारी किए हैं। आंतकियों ने कृष्ण जन्मभूमि मथुरा, काशी विश्वनाथ मंदिर करीब एक दर्जन रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी है। आतंकियों द्वारा दी हुई धमकी में 
धमाके के दिन 6, 8 व 10 जून बताए गए हैं।

जानकारी के अनुसार खुफिया एजेंसी को सूचना मिली है कि लश्‍कर उत्‍तर प्रदेश में एक के बाद एक धमाके कर सकता है। पश्‍चिमी उत्‍तर प्रदेश के कई जिलों से लेकर आगरा तक सीरियल ब्लास्‍ट की धमकी दी गई है। जिसके चलते डीजीपी मुख्यालय ने एडीजी वाराणसी, एडीजी मेरठ और एडीजी आगरा समेत सभी अफसरों को इस मामले में अलर्ट भेज दिया है।

बताया जा रहा है कि लश्कर के एरिया कमांडर मौलाना अबू शेख के नाम पर ये धमकी दी जा रही है। खुफिया एजेंसी से मिली जानकारी के मुताबिक छह जून से 10 जून तक उत्‍तर प्रदेश में सीरियल ब्‍लास्‍ट किया जा सकता है। अलर्ट के मद्देनजर सार्वजनिक स्थलों पर चौकसी और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इस संबंध में डीजीपी मुख्यालय ने सभी जिलों को भीड़ वाले इलाकों के साथ-साथ महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

Tamanna Bhardwaj