UPPSC PCS 2020 परीक्षा की बढ़ी ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि

punjabkesari.in Friday, May 15, 2020 - 08:43 PM (IST)

प्रयागराजः कोरोना वायरस के मद्देनजर लागू देशव्यापी लॉकडाउन में अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा व सहायक वन संरक्षक आरएफओ 2020 परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। अब अभ्यर्थी दो जून तक ऑनलाइन परीक्षा शुल्क जमा कर सकेंगे, जबकि चार जून तक आवेदन सबमिट किया जा सकेगा। उक्त परीक्षा के लिए 21 अप्रैल से ऑनलाइन आवेदन लिया जा रहा है।

बता दें कि अभी तक परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 18 मई व आवेदन सबमिट करने की अंतिम तारीख 21 मई तय थी। अभ्यर्थी कई दिनों से उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग से आवेदन की तारीख बढ़ाने की मांग कर रहे थे। लॉकडाउन में अभ्यर्थियों की समस्या को लेकर आयोग अध्यक्ष को ई-मेल के जरिए कई बार पत्र भेजा गया था। गौरतलब है कि लोकसेवा आयोग की ओर से 20 अप्रैल को जारी किए गए नोटिफिकेशन में पीसीएस में पदों की संख्या 200 के लगभग है। लेकिन, एसीएफ-आरएफओ के पदों की संख्या तय नहीं की गई थी।

आयोग पीसीएस के साथ ही वन विभाग के एसीएफ व आरएफओ भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा साथ कराता है, जबकि दोनों की मुख्य परीक्षा अलग होती है। वहीं प्रारंभिक परीक्षा 21 जून को प्रस्तावित है। आवेदन की तारीख बढऩे व लॉकडाउन की स्थिति को देखकर परीक्षा पर संशय की स्थिति बनी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static