हापुड़ में बहादुर बेटे को दी गई अंतिम विदाई, मंत्री सुरेश खन्ना ने दिया 20 लाख का चेक

punjabkesari.in Friday, Nov 24, 2017 - 03:06 PM (IST)

हापुड़ः हंदवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए हापुड़ के जितेंद्र राणा को अंतिम विदाई दी गई। शहीद की अंतिम यात्रा में केन्‍द्रीय मंत्री पूर्व जनरल वीके सिंह व प्रदेश सरकार के गन्‍ना मंत्री सुरेश राणा मौजूद रहे। इस दौरान हजारों लोगों की आंखें नम रही।

बता दें धौलाना क्षेत्र निवासी शहीद जितेंद्र को उनके गांव में ही अंतिम विदाई दी गई। इस मौके पर लोगों ने पाकिस्‍तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए और शहीद जितेन्‍द्र की शहादत को नमन किया।

वहीं प्रदेश सरकार के गन्‍ना मंत्री सुरेश राणा ने शहीद जितेन्‍द्र के परिवार को सरकार की तरफ से 20 लाख का चेक दिया। सेना के जवानों ने उन्‍हें अंतिम श्रद्वाजंलि दी।

उल्लेखीय है कि शहीद जवान जनपद हापुड़ के धौलाना क्षेत्र के सोलाना गांव के रहने वाले थे, जिन्होंने 3 वर्ष पूर्व ही सेना से जुड़कर देश की सेवा करना आरंभ किया था। शहीद जवान जितेंद्र के बड़े भाई मोहित भी सेना में ही कार्यरत हैं, जिनकी वर्तमान तैनाती भी जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा सेक्टर में ही है। शहीद जवान जितेंद्र की शादी बुलंदशहर के पास स्थित खुर्जा क्षेत्र से 3 महीने बाद होनी थी, जिनकी तैयारियों में परिवार लगा हुआ था।