देवरिया हत्याकांडः मृत लोगों का 53 घंटे बाद किया गया अंतिम संस्कार

punjabkesari.in Monday, Oct 16, 2017 - 05:58 PM (IST)

देवरियाः देवरिया हत्याकांड के 3 मृत ग्रामीणों का 53 घंटे बाद किया गया अंतिम संस्कार कर दिया गया। बता दें कि बीते दिनों पेट्रोल पम्प निर्माण का विरोध कर रहे 3 ग्रामीणों की कुछ लोगों ने गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था। घटना के बाद ग्रमीण सीएम योगी आदित्यनाथ को बुलाने की मांग कर रहे थे।

क्या था मामला?
पुलिस सूत्रों ने बताया कि गत शनिवार को सरौरा चौराहे पर ग्राम सभा की भूमि पर कब्जे को लेकर प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों पर पेट्रोल पम्प का निर्माण करा रहे व्यक्ति ने अपने साथियों के साथ मिलकर फायरिंग कर दी थी, जिसमें गांव के राम प्रवेश, इंद्रजीत और सत्यप्रकाश की मौत हो गई थी।

ग्रामीणों की CM को मौके पर बुलाने की मांग
उन्होंने बताया कि बीती शाम पोस्टमार्टम के बाद शव जब गांव पहुंचे तो ग्रामीण अपनी मांगे पूरी न होने तक अंतिम संस्कार नहीं करने पर अड़ गए थे। ग्रामीणों की मांग थी कि मृतक परिवार के सदस्यों को नौकरी के अलावा आर्थिक सहायता दी जाए। इतना ही नहीं ग्रामीण सीएम को मौके पर बुलाने की मांग पर कर रहे थे।

शवों का किया अंतिम संस्कार
आक्रोशित ग्रामीणों का कहना था कि मांगे पूरी होने के बाद ही शवों का अंतिम संस्कार किया जाएगा। जिला प्रशासन से बातचीत के बाद ग्रमीण शवों का अंतिम संस्कार करने को राजी हो गए। शवों को अंतिम संस्कार गांव के पास कुर्ना नाला पर किया जा रहा हैं।

ग्रामीणों की मांग को किया जाएगा पूरा: जिलाधिकारी
इस संबंध में जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने बताया कि तीनों शवों का अंतिम संस्कार उनके परिजन कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों ने जो मांग पत्र दिया है उसे शासन को भेजा जाएगा तथा जिला प्रशासन द्वारा हल की जाने वाले पेंशन, आवास आदि मांगों को पूरा किया जाएगा।

मामला दर्ज
गौरतलब है कि इस हत्याकाण्ड के बाद संबंधित थाना प्रभारी को पहले ही निलंबित कर दिया गया है। इस मामले में नामजद 14 लोगों में से 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से हथियार और 2 वाहन बरामद किए गए थे। पुलिस अन्य आरोपियों की सरगर्मी से तलाश कर रही है।