LT ग्रेड छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, परिणाम घोषित करने की कर रहे थे मांग

punjabkesari.in Wednesday, Aug 28, 2019 - 05:32 PM (IST)

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के सामने धरना दे रहे एलटी ग्रेड छात्रों पर बुधवार को पुलिस ने लाठीचार्ज किया। छात्र भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित किए जाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे थे। बुद्धि शुद्धि यज्ञ और अध्यक्ष के खिलाफ नारेबाजी के दौरान छात्रों पर लाठीचार्ज किया गया। इस दौरान पुलिस ने कई छात्रों को हिरासत में भी लिया। छात्रों ने पुलिस पर क्रूरता और बर्बरता का आरोप लगाया है। 

इससे पहले अभ्यर्थियों ने मंगलवार को एलटी समर्थक मोर्चा के बैनर तले उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में धरना-प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार, आयोग और एसटीएफ तीनों परिणाम रोकने की साजिश में शामिल हैं। छात्र सीधे आयोग के अध्यक्ष से मिलना चाहते थे, लेकिन वह शहर से बाहर थे। जिसके बाद 100 छात्रों ने निर्णय लिया कि वह बुधवार को बुद्धि-शुद्धि यज्ञ करेंगे। मोर्चा के प्रतिनिधि अनिल उपाध्याय ने कहा कि एसटीएफ ने पूर्व परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार के मामले में चार्जशीट वाराणसी न्यायालय में दाखिल कर दी है। ऐसे में आयोग अध्यक्ष को रिपोर्ट प्राप्त करते विधिक सलाह लेते हुए परिणाम अविलंब जारी करना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि एसटीएफ ने एलटी ग्रेड परीक्षा का पेपर लीक कराने के आरोप में वाराणसी में एक प्रेस मालिक को गिरफ्तार किया था और उसके कथित बयान के आधार पर परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार को गिरफ्तार किया गया था। प्रेस मालिक ने कटियार को कथित तौर पर 10 लाख रुपये देने की बात कही थी। पुलिस ने अंजू कटियार से घंटों तक पूछताछ की थी, जिसमें कई और शामिल बड़े लोगों के नाम सामने आए थे।

Deepika Rajput