शादी में रसगुल्ले को लेकर चले लाठी डंडे, जीजा की मौत साला गंभीर रूप से घायल... 3 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Feb 17, 2023 - 03:01 PM (IST)

मैनपुरी (आशीष कुमार) : उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले के कुरावली थाना क्षेत्र के बीकापुर गांव में उस समय हड़कंप stirring मच गया जब दावत के दौरान रसगुल्ले Rasgulla को लेकर दो पक्षों में विवाद Controversy हो गया। चंद मिनटों में शादी वाले घर में मातम पसर गया, रसगुल्ले को लेकर हुए संग्राम में जमकर लाठी-डंडे चले। जिसमें जीजा साला गंभीर रूप से घायल हो गए। जहां इलाज के दौरान जीजा की अस्पताल में मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना की जांच पड़ताल करने के साथ शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। वहीं अब तक इस मामले में तीन लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

रसगुल्ले की बाल्टी को लेकर छिड़ा संग्राम
शादी समारोह में रसगुल्ले को लेकर हुए विवाद का मामला जिले के कुरावली थाना क्षेत्र के बीकापुर गांव का है। जहां बीती रात गांव के नेकराम की बेटी आरती की बारात आयी थी। जिसमें परिजनों ने बारातियों की खातिरदारी की। जिसके बाद बाराती जयमाला के बाद खाना खा पीकर अपने स्थान पर चले गए। तभी गांव के आरोपी रजत पुत्र सत्यवान, अजय पुत्र चेलाराम दावत में बची रसगुल्ला की बाल्टी को छुपा कर अपने साथ घर ले जाने लगे। इतने में रसगुल्ला की भरी बाल्टी जाते हुए लड़की के मामा रामकिशोर ने देख लिया और दोनों को बाल्टी ले जाने से मना किया जिस पर विवाद हो गया और दोनों पक्षों में मारपीट हो गई।

मामा और मौसा हुए घायल
विवाद में लाठी-डंडे चलने पर आरोपियों के अन्य साथी भी आ गए। जिन्होंने जमकर मारपीट की, इस बीच बचाव करने आए लड़की के मौसा रनवीर पुत्र लालाराम चोटिल होकर गिर कर बेहोश हो गए और मामा रामकिशोर गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें परिजन इलाज के लिए अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने रनवीर को मृत घोषित कर दिया। वहीं घायल रामकिशोर की गंभीर हालत को देखते हुए कुरावली अस्पताल से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार
शादी समारोह में विवाद की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर घायलों को इलाज लिए भेजा। और मामले की जांच पड़ताल में जुट गई। इस घटना में मृतक के पुत्र की तहरीर पर पुलिस ने रजत पुत्र सत्यभान, अजय पुत्र चेलाराम, सत्यभान पुत्र भीमसेन, भारत पुत्र उदल सिंह, के खिलाफ धारा 304, 323, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। मामले को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया की पीड़ित के तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और घटना में शामिल 3 आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। जल्द ही शेष आरोपियों की भी गिरफ्तारी हो जाएगी।  

Content Editor

Prashant Tiwari