अमिताभ ठाकुर की गिरफ्तारी पर बृजेश पाठक बोले-  कानून सर्वोपरि, तोड़ने वाले पर कार्रवाई तय

punjabkesari.in Friday, Sep 03, 2021 - 05:20 PM (IST)

बदायूं: उत्तर प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि कानून से ऊपर कोई भी नहीं है। आईपीसी और सीआरपीसी के तहत हर कानून तोड़ने वाले के खिलाफ कार्यवाही बिल्कुल तय है। पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर की गिरफ्तारी को लेकर पाठक ने कहा कि कानून सर्वोपरि है और इसके उल्लघंन पर कार्रवाई होकर रहेगी।

देश के मुख्य न्यायाधीश के सोशल मीडिया द्वारा जजों की छवि बिगाड़ने और कोई कानून न होने के बयान पर कहा कि उन्होंने सीजेआई के बयान को पढ़ा है। उनकी चिंता जायज है, जल्द ही इस मामले में कार्यवाही होगी क्योंकि यह मामला केंद्र सरकार के अधीन है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में वर्चुअल सुनवाई के लिए सॉफ्टवेयर पर दिक्कत आने के बाद सीजेआई द्वारा जजो को बेवजह परेशान किये जाने के आरोप पर कहा कि अब लगभग वर्चुअल सुनवाई बंद हो चुकी है और सभी न्यायालयों में सीधी सुनवाई होगी। सॉफ्टवेयर में हवा और सिग्नल के कारण दिक्कत आयी थी। पाठक ने कहा कि भाजपा के अलावा लगभग सभी विपक्षी दल परिवारवाद का शिकार है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की शादी हो गई तो उनका बेटा अध्यक्ष बनेगा और सपा में अखिलेश यादव का बेटा अध्यक्ष बनेगा। भाजपा ही ऐसी पार्टी है जिसमे कार्यकर्ताओं को बड़ी जिम्मेदारियां दी जाती हैं। इससे पहले पाठक ने भगवान परशुराम की प्रतिमा का अनावरण किया और परशुराम चौक का उद्घाटन भी किया। उन्होंने मुनव्वर राना पर पूछे गए सवाल पर कहा कि मुनव्वर राना जो कर रहे हैं वह बिल्कुल गलत कर रहे हैं किसी संगठन ने उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई हुई है,जल्द उसमें कार्यवाही की जाएगी।

Content Writer

Umakant yadav