विधि छात्र को रिसीविंग मांगना पड़ा मंहगा, पुलिसकर्मी ने कॉलर पकड़ जमीन पर पटका

punjabkesari.in Friday, Jan 31, 2020 - 05:46 PM (IST)

भदोही: उत्तर प्रदेश की भदोही कोतवाली में एप्लिकेशन की रिसीविंग मांगना एक विधि छात्र को महंगा पड़ गया और इससे नाराज पुलिसकर्मी ने छात्र का कॉलर पकड़ कर उसे जमीन पर गिरा दिया। इस अभद्रता की वीडियो सामने आने के बाद दोषी पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया है। आरोप है कि जमीन के मामले में एप्लिकेशन लेकर थाने पहुंचा विधि छात्र ओम प्रकाश यादव रिसीविंग मांग रहा था जिससे नाराज थाने के हेड मुहर्रिर अखिलेश सिंह ने छात्र पर झपटते हुए कॉलर पकड़ कर जमीन पर गिरा दिया और दो से तीन घण्टे छात्र को थाने में बैठाए रखा।

जानकारी मुताबिक मामला भदोही कोतवाली का है जहां पिपरिस गांव निवासी ओम प्रकाश यादव  जो कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के विधि प्रथम वर्ष का छात्र है। जो अपनी जमीन के विवाद के मामले में एक एप्लिकेशन लेकर थाने गया था जहां उसने एप्लिकेशन देने के बाद हेड मुहर्रिर से रिसीविंग की मांग की। लेकिन उसे रिसीविंग तो नहीं दिया गया बल्कि इस बात से नाराज हेड मोहर्रिर ने फरियादी का कालर पकड़ते हुए उसे जमीन पर गिरा दिया। इस पूरे वाक्य का वीडियो फरियादी के भाई ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया और वीडियो को ट्विटर पर अपलोड कर शिकायत कर दी। वहीं इस वीडियो के सामने आने के बाद एक बार फिर पुलिस सवालों के घेरे में हैं।

पीड़ित ओम प्रकाश यादव ने बताया कि उस दिन मै एक आदेश जिलाधिकारी महोदय द्वारा प्राप्त लेकर थाने गया था। जिसमें लिखा गया था कि अवैध निर्माण जो हमारी भूमिधरी जमीन पर किया जा रहा है उसे रोकने के लिए था। थाने में मैने उनसे यही इतना कहा था कि सर इसकी एक प्रति हमें दे दी जाए जिससे बाद में यह न हो कि इस संबंध में तुम थाने पर आए ही नहीं थे। इसी पर दीवान साहब अखिलेश सिंह हमारे ऊपर टूट पड़े। जिसके बाद भाई ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड़ कर दिया। इतना ही नहीं 3 घंटे हमे हवालात में बंद रखा गया और तब छोड़ा गया।

अपर पुलिस अधीक्षक रविन्द्र कुमार वर्मा ने बताया कि सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हुआ था। जिसकी जांच करने पर ज्ञात हुआ कि ओम प्रकाश पिपरिस के रहने वाले है जो अपनी शिकायत लेकर थाने पर गए थे। जिस पर थाने के हेड मोहर्रिर अखिलेश सिंह ने उनके साथ कुछ अभद्रता की और अनुशासन हीनता की है। जिसके बाद क्षेत्राधिकारी भदोही से जांच कराई गई और जांच में दोषी पाए जाने पर हेड मोहर्रिर अखिलेश सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने की कार्रवाई की जा रही है। बाकी की जांच सीओ भदोही करेंगे।

 

 

 

Ajay kumar