विधायकों को धमकी मामले में पुलिस ने ‘नहीं डरने’ की जारी की एडवाइजरी

punjabkesari.in Friday, May 25, 2018 - 12:28 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधायकों को मिल रही धमकी के मामले में प्रथम दृश्य जांच में यह काम प्रोफेशनल हैकर का लगता है जो कि संभवत: शरारत, दुष्प्रचार करने और माहौल को खराब करने के लिये किया जा रहा है। पुलिस ने इस संबंध में एक परामर्श भी जारी किया है जिसमें ‘न डरने’ की सलाह दी गयी है। अभी तक प्रदेश के 22 विधायकों को धमकी भरे संदेश मिले हैं जिनमें उनसे कथित तौर पर पैसे की मांग की गयी है।

डीआईजी (कानून व्यवस्था) प्रवीण कुमार ने आज शाम संवाददाताओं से बातचीत में कहा,‘‘पूरे प्रदेश में एडवाइजरी जारी कर दी गयी है कि इस तरह के संदेश से किसी को डरना नहीं है।’’ उन्होंने कहा कि इस बारे में भी हिदायत दी गयी है कि अनावश्यक अफवाहें न फैलें। इसके पीछे जो भी है उसकी गिरफ्तारी जल्द होगी। अभी तक 22 मुकदमे उत्तर प्रदेश में दर्ज हुये हैं जिसमें सबसे अधिक आठ मुकदमे लखनऊ में दर्ज हुये हैं।

डीआईजी कुमार ने कहा कि इस मामले में विस्तृत जांच शुरू हो गयी है और इसमें हम केंद्रीय एजेंसियों के संपर्क में भी है। ‘हमें कुछ सबूत भी मिले हैं।’ लेकिन इन सबूतों के बारे में उन्होंने कुछ भी बताने से इंकार किया। इससे पहले एडीजी कानून व्यवस्था आनंद कुमार ने कहा कि‘‘हम इस पर काम कर रहे हैं, अभी तक हमारी जानकारी के अनुसार 22 विधायकों ने ऐसी धमकी मिलने की शिकायत की है। कुछ इसी तरह के संदेश राजस्थान, भोपाल और नयी दिल्ली में भी लोगो को मिले हैं।’’

Tamanna Bhardwaj