सपा की चुनावी रैली में विधायिका ने CM योगी को कहा था किन्नर, मामला दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Mar 13, 2018 - 12:23 PM (IST)

इलाहाबादः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को किन्नर सहित अपशब्द कहने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। दरअसल सपा की चुनावी रैली में समाजवादी पार्टी की पूर्व विधायिका विजमा यादव ने सीएम योगी के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था। जिसके चलते भारतीय युवा जनता मोर्चा के नेताओं ने विधायिका के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

गौरतलब है कि बीती 9 मार्च को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की एक रैली में बोलते हुए विजमा यादव ने सीएम योगी को किन्नर और भिखारी की संज्ञा दी थी। इसी मामले को लेकर इलाहाबाद के सिविल लाइंस और सोरांव थाने में बीजेपी ने मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं पुलिस ने मिली तहरीर के आधार पर पूर्व विधायिका विजमा यादव, सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम, पूर्व मंत्री बलराम यादव के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। इन लोगों के खिलाफ मानहानि और अभद्र टिप्पणी करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है।

भारतीय युवा जनता मोर्चा के नेता विनय मिश्रा का कहना है कि जिस तरह विधायिका ने अपशब्दों का प्रयोग किया है और संत समाज को बेइज्जत किया है, यह बर्दाश्त के बाहर है। हमने विधायिका के खिलाफ मामला दर्ज कराया है, ताकि उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।