वकील ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट में भाजपा MLA पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

punjabkesari.in Sunday, Feb 14, 2021 - 03:52 PM (IST)

मेरठ:  उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में गंगा नगर थाना क्षेत्र के ईशापुरम में एक अधिवक्ता ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें स्थानीय भाजपा विधायक पर उत्पीड़न का आरोप लगाया गया है। उधर, घटना से गुस्साए वकीलों व स्थानीय लोंगो ने मेरठ-बिजनौर मार्ग पर जाम लगाया। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा घटना में उचित कानूनी कार्रवाई का भरोसा देने के बाद लोगों ने जाम समाप्त किया।

पुलिस अधीक्षक (देहात) केशव कुमार ने बताया कि पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट मिला है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में मृतक अधिवक्ता के बेटे देवेश की तहरीर पर थाना गंगानगर में मृतक अधिवक्ता के बड़े बेटे के ससुराल वालों के साथ ही विधायक दिनेश खटीक व एक ग्राम प्रधान के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस घटना की जांच कर रही है। थाना प्रभारी विजेंदर ने दर्ज तहरीर के आधार पर बताया कि गंगानगर थानाक्षेत्र के ईशापुरम में वरिष्ठ अधिवक्ता ओमकार तोमर परिवार के साथ रहते थे।

उन्होंने बताया कि ओमकार तोमर के बेटे लव कुमार की शादी 28 फरवरी 2020 को खतौली, मुजफ्फरनगर निवासी स्वाति पुत्री राज कुमार से हुई थी। उन्होंने तहरीर के आधार पर बताया कि पत्नी के साथ विवाद के चलते ससुराल पक्ष के लोगों ने ओमकार तोमर, उनके बेटे और परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया था। उन्होंने बताया कि आरोप है कि दंपती के बीच समझौता कराने के लिए भाजपा के हस्तिनापुर विधायक दिनेश खटीक ने बैठक कराई थी जिसमें 15 लाख रुपये नगद व कार व सामान वापसी को लेकर समझौता होने की बात कही गई थी जिसे लेकर ओमकार तोमर तनाव में आ गए थे।

उन्होंने बताया कि आज सुबह 9:30 बजे ओमकार तोमर ने घर के अपने कमरे में रस्सी का फंदा डालकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि ओमकार तोमर के छोटे बेटे देवेश की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मौके से सुसाइड नोट और मोबाइल फोन भी बरामद किया है। इस मामले में भाजपा विधायक दिनेश खटीक का पक्ष जानने के लिए उनसे दूरभाष पर सम्पर्क करने की कोशिश की गई लेकिन उनसे सम्पर्क नहीं हो सका। ओमकार तोमर का बड़ा बेटा लव कुमार इलाहाबाद उच्च न्यायालय में अधिवक्ता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Related News

Recommended News

static