वकील और पुलिसकर्मी भिड़े: आत्मसमर्पण करने अदालत आए इनामी वांछित की वकीलों ने नहीं होने दी गिरफ्तारी, काटा जमकर हंगामा

punjabkesari.in Saturday, Apr 23, 2022 - 03:40 PM (IST)

हमीरपुर: उत्तर प्रदेश में हमीरपुर की जिला अदालत में शुक्रवार को आत्मसमर्पण करने के लिये आये एक इनामी वांछित को पुलिस ने गिरफ्तार करने की कोशिश की, किंतु वहां मौजूद वकीलों ने हंगामा कर अपराधी को यह दलील देते हुए छुड़ा लिया कि अदालत के अन्दर पुलिस अपराधी को गिरफ्तार नहीं कर सकती है।       

पुलिस क्षेत्राधिकारी(सीओ) विवेक यादव ने बताया कि हमीरपुर निवासी बाबादीन उर्फ शिव सिंह के खिलाफ मारपीट सहित करीब आधा दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। बाबादीन मोहल्ले के ही लोगों के साथ अपना गिरोह बनाकर वारदातों को अंजाम देता था। यादव ने बताया कि पुलिस ने उसके आपराधिक रिकाडर् के मद्देनजर 28 सितंबर 2021 को उसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी। बाद में पुलिस अधीक्षक ने बाबादीन पर 10 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर दिया। इसके बावजूद बाबादीन पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा। इसके बाद पुलिस ने उस पर इनाम की राशि बढ़ाकर 25 हजार रुपये कर दी।        कोतवाली पुलिस को बाबादीन के शुक्रवार को अदालत में आत्मसमर्पण करने की सूचना मिली। जिसके बाद सादे कपड़ों में पुलिसकर्मी कचहरी में सक्रिय हो गये। कोटर् के गेट नंबर एक से बाबादीन अपने अधिवक्ता रामस्वरूप यादव के साथ जैसे ही दाखिल हुआ, वहां मौजूद पुलिसकर्मी ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद देखते ही देखते कचहरी परिसर में हंगामा हो गया।       

उन्होंने बताया कि वकीलों ने पुलिस की इस कार्रवाई का विरोध करते हुए आरोपी को पुलिसकर्मियों से छुड़ा लिया। इस दौरान नौबत हाथापाई तक पहुंच गयी और धक्का-मुक्की भी हुई। यह देख न्यायालय परिसर में तैनात पुलिस बल ने मौके पर पहुंच कर बीचबचाव किया। इस घटना की जानकारी पाकर एएसपी अनूप कुमार व सीओ सदर विवेक सिंह ने कचहरी पहुंच मामले को सुलझाया। बार संघ के अध्यक्ष दिनेश कुमार शर्मा ने अदालत परिसर में आत्मसमर्पण करने वाले व्यक्ति की गिरफ्तारी को गैरकानूनी बताते हुए पुलिस के रवैए पर नाराजगी जताई।        

इस संबंध में एएसपी अनूप कुमार ने बताया कि गैंगस्टर एक्ट में वांछित बाबादीन की पुलिस को कई दिनों से तलाश थी। शुक्रवार को बाबादीन अपने वकीलों के माध्यम से कोर्ट में सरेंडर करने पहुंचा था। सूचना पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने का प्रयास किया तभी वकीलों और पुलिस में कहासुनी हुई। उन्होंने दोनों पक्षों के बीच विवाद सुलझने की जानकारी देते हुए बताया कि बाबादीन ने अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static