मेरठ लाठीचार्ज के विरोध में वकीलों का उबाल, आज करेंगे हड़ताल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 24, 2017 - 10:46 AM (IST)

लखनऊः 16 अक्टूबर को हुए लाठीचार्ज के विरोध में आज 3 लाख वकील योगी सरकार के खिलाफ हड़ताल करेंगे। बता दें कि प्रत्येक जिले की बार एसोसिएशन अपने जिला मुख्यालयों पर योगी सरकार को ज्ञापन सौंपेगी।

स्पेशल कमेटी के सदस्य प्रवीन कुमार सिंह ने बताया कि मौजूदा समय में बार कौंसिल विघटित चल रही है। इसलिए एडवोकेट एक्ट के तहत दी गई व्यवस्था के अनुसार एक 3 सदस्यीय स्पेशल कमेटी बना दी गई है, जोकि बार कौंसिल का कामकाज देख रही है। इसका चेयरमैन महाधिवक्ता हैं और 2 स्पेशल सदस्य के रूप में वह स्वयं और एक अन्य सदस्य श्रीनाथ त्रिपाठी हैं।

उन्होंने कहा कि महाधिवक्ता राघवेंद्र सिंह से कई बार कमेटी की बैठक करने के लिए अनुरोध किया गया, लेक‍िन वह समय की कमी के कारण उपलब्ध नहीं हो सके। इसल‍िए सदस्यों ने बैठक कर निर्णय लिया कि मेरठ के वकीलों के ऊपर हुए पुलिसिया अत्याचार का बार कौंसिल जमकर विरोध करेगी।

बता दें कि पश्चिम बंगाल के गवर्नर केशरीनाथ त्रिपाठी 16 अक्टूबर को मेरठ एक कार्यक्रम में गए हुए थे। जहां वेस्ट यूपी में हाईकोर्ट की बेंच की मांग कर रहे वकीलों ने उनका विरोध किया, जिसके बाद उन पर कथित रूप से पुलिस ने उन पर जमकर लाठियां भांजी थी।