किन्नर शिव के अंश, वृन्दावन में बनाएंगे किन्नर अखाड़े का आश्रमः लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी

punjabkesari.in Saturday, Jun 12, 2021 - 09:21 PM (IST)

मथुराः प्रियाकान्तजू मंदिर पर चल रही शिवकथा में अठारहवें दिवस किन्नर अखाड़ा की आचार्य महामण्डलेश्वर लक्ष्मीनारायण त्रिपाठी ने व्यासपीठ पूजन किया। उन्होंने कोरोना मुक्त भारत की कामना करते हुए वैक्सीनेशन को जरूरी बताया। भागवत प्रवक्ता देवकीनंदन महाराज ने गोपेश्वर महादेव की कथा श्रवण कराई।

उज्जैन से आयीं महामण्डलेश्वर लक्ष्मीनारायण त्रिपाठी ने ऑनलाईन शिवकथा में कहा कि भगवान शिव ने अर्द्धनारीश्वर का रूप धरा था। किन्नर समाज शिव का अंश है। जहाँ शिवकथा हो वहाँ किन्नर न आयें यह कैसे हो सकता है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही वृन्दावन में किन्नर अखाड़े का आश्रम बनायेगें जो किन्नरों के उत्थान के लिये कार्य करेगा। महामण्डलेश्वर ने कोरोना को हराने के लिये वैक्सीन को जरूरी बताते हुये कहा कि कुछ लोग इस पर बेवजह भ्रम फैला रहे हैं।

इससे पूर्व शनिवार को भगवान शिव के विभिन्न रूपों का वर्णन करते हुए कहा देवकीनंदन महाराज ने कहा कि भगवान शिव ने हमेशा देवताओं की रक्षा करने के लिये राक्षसों का संहार किया। सावधानी और विश्वास रखें, शिवकृपा से यह कोरोना महामारी भी शीघ्र समाप्त होगी। उन्होंने कहा कि वृन्दावन में श्रीकृष्ण के दर्शन के लिये शिव गोपी बनकर आये और गोपेश्वर महादेव के रूप में आज भी विराजमान हैं।

विश्व शांति सेवा चैरीटेबल ट्रस्ट सचिव विजय शर्मा ने बताया कि प्रतिदिन 20 हजार से ज्यादा भक्त यूट्यूब पर लाईव जुड़कर शिवकथा श्रवण कर रहे हैं। कोरोना महामारी के विनाश की कामना से प्रियाकान्तजू मंदिर पर एक मास का रूद्रयज्ञ एवं अभिषेक किया जा रहा है। पूरे आयोजन को अभी तक शोशल मीडिया पर 40 लाख लोग देख चुके हैं। इस अवसर पर महामण्डलेश्वर पवित्रानंद गिरी, महंत दुर्गा देवी, अंबिकानंद गिरी, आदेश कुमार, इन्द्रेश शरण, चन्द्रप्रकाश शर्मा, जगदीश वर्मा, गजेन्द्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj