LDA अधिकारियों की एक गलती DGP पर पड़ी भारी, नहीं कर पाएंगे मतदान

punjabkesari.in Sunday, Nov 26, 2017 - 10:33 AM (IST)

लखनऊ: निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान रविवार को शुरू हो चुका है। लखनऊ सहित 25 जिलों में वोट डाले जाएंगे। वहीं एलडीए अधिकारियों की एक गलती की वजह से इस बार डीजीपी सुलखान सिंह चुनाव में मतदान नहीं कर पाएंगे। साथ ही गोमतीनगर विस्तार में रिवर व्यू के सभी अपार्टमेंट वाले भी वोट नहीं डाल पाएंगे।

नगर निगम को नहीं दिए लोगों के नाम 
बता दें कि एलडीए अधिकारियों ने रिवर व्यू अपार्टमेंट में रहने वालो लोगों के नाम नगर निगम को नहीं सौंपे थे, जिसकी वजह से उनका नाम वोटर लिस्ट में नहीं शामिल हुआ। एलडीए अधिकारियों की एक गलती वजह से डीजीपी सुलखान सिंह समेत सैकड़ो परिवार वोट नहीं डाल सकेंगे।

25 जिलों में होंगे मतदान
निकाय चुनाव के इस चरण में 25 जिलों के 6 नगर निगमों, 51 नगर पालिकाओं और 132 नगर पंचायतों में चुनाव होना है। इसमें कुल मिलाकर 189 निकायों के 3601 वार्डों में 13777 बूथों पर लगभग एक करोड 29 हजार लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। इस चरण में 6 महापौर पद के लिए 42 महिलाओं समेत 83 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है। 51 नगर पालिकाओं के अध्यक्ष पद के लिए 638 उमीदवार मैदान में हैं।

इन जिलों में डाले जाएंगे वोट
लखनऊ, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, अमरोहा, रामपुर, पीलीभीत, शाहजहांपुर, अलीगढ़, मथुरा, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, इटावा, ललितपुर, बांदा, इलाहाबाद, सुल्तानपुर, अम्बेडकरनगर, बहराइच, श्रावस्ती, संतकबीरनगर, देवरिया, बलिया, वाराणसी और भदोही शामिल हैं। इसमें 6 नगर निगम लखनऊ, गाजियाबाद, अलीगढ, इलाहाबाद, मथुरा, और वाराणसी शामिल हैं।