बुंलदशहर हिंसा पर VHP नेता का विवादित बयान-यदि गोहत्या ना होती तो नहीं मारे जाते इंस्पेक्टर

punjabkesari.in Saturday, Dec 08, 2018 - 11:54 AM (IST)

नोएडाः बुंलदशहर हिंसा पर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के एक नेता ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यदि गोहत्या नहीं होती तो यह घटना भी नहीं घटती और ना ही इंस्पेकटर मारे जाते। समाज गायों की हत्या बर्दाश्त नहीं करेगा। उसे नहीं होने दें, तो लोगों में नाराजगी भी नहीं होगी, बुलंदशहर में उसकी प्रतिच्छाया नजर आई।

मेरठ क्षेत्र के मंत्री सुदर्शन चक्र ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके कार्यकर्ताओं पर विश्वास करने का अनुरोध किया। इसके साथ ही दावा किया कि वैसे तो बूचडख़ानों पर पाबंदी है, लेकिन वे चल ही रहे हैं। पुलिस इसे चलने दे रही है और गायों की हत्या होने दे रही है जिसकी वजह से तनाव बढ़ रहा है। यह गलत है कि एक इंस्पेक्टर की हत्या कर दी गई, लेकिन समान रुप से यह भी गलत है कि एक गौ पूजक सुमित कुमार भी हिंसा में मारा गया।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में हत्या के लिए कोई जगह नहीं है लेकिन बुलंदशहर में कथित गोहत्या को लेकर भीड़ की हिंसा में मारे गए पुलिस इंस्पेक्टर की भूमिका भी जांच की जानी चाहिए। उन्होंने मृतक इंस्पेक्टर पर आरोप लगाते हुए कहा कि सुबोध सिंह प्राथमिकी दर्ज नहीं करते थे और लोगों की बात नहीं सुनते थे। इसके साथ ही उन्होंने सवाल किया कि हिंसा के दौरान उनके सहयोगियों ने उन्हें अकेला क्यों छोड़ दिया। बता दें कि नेता चक्र अयोध्या में राममंदिर के शीघ्र निर्माण के लिए 9 दिसंबर को दिल्ली में विहिप की प्रस्तावित रैली के संबंध में  संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

Ruby