कोलकाता की रैली में सपा, बसपा और रालोद के नेता ले सकते हैं भाग

punjabkesari.in Thursday, Jan 17, 2019 - 04:47 PM (IST)

लखनऊः लोकसभा चुनाओं के मद्देनजर तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा 19 जनवरी को कोलकाता में बुलाई गई विपक्षी दलों की रैली में समाजवादी पार्टी(सपा), बहुजन समाज पार्टी(बसपा)और राष्ट्रीय लोकदल(रालोद) के नेता शामिल हो सकते हैं।

सपा सूत्रों ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और उपाध्यक्ष किरनमोय नंदा शनिवार को कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में होने वाली विपक्षी दलों की रैली में शामिल होंगे। हालांकि, ऐसी खबरें हैं कि बसपा प्रमुख मायावती और रालोद प्रमुख अजित सिंह के इस रैली में भाग ले सकते हैं। यदि दोनों मौजूद नही रहेंगे तो उनके प्रतिनिधि, बसपा के सतीश चंद्र मिश्रा और रालोद के जयंत चौधरी कोलकाता जाएंगे।

सूत्रों ने बताया कि ममता बनर्जी ने घोषणा की है कि यह एक ऐतिहासिक रैली होगी। लोकसभा चुनावों में सभी विपक्षी दल एक होकर चुनाव लड़ेंगे। यह देश की राजनीति में एक नया मोड़ होगा। उन्होंने कहा कि ‘‘इस रैली में कश्मीर से कन्याकुमारी तक गैर-भाजपा दलों के नेता मौजूद होंगे। साथ ही दावा किया कि पिछले चार दशकों में पूर्वी क्षेत्र में यह सबसे बड़ी सार्वजनिक रैली होगी। इस बीच, उत्तर प्रदेश में विपक्ष के नवगठित महागठबंधन के सूत्रों ने दावा किया कि पूरे उत्तर प्रदेश में सीटों की पहचान हो गई है और बहुत जल्द इसकी घोषणा की जाएगी।

Ruby