पत्रकार प्रशांत कनौजिया की गिरफ्तारी पर बोली RLD- तानाशाही रवैया छोड़ें योगी

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2019 - 08:30 AM (IST)

लखनऊ: पत्रकार प्रशांत कनौजिया की गिरफ्तारी को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का हनन बताते हुए राष्ट्रीय लोकदल (RLD) ने उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को तानाशाही और सामंतवादी रवैया छोड़कर लोकतांत्रिक मूल्यों के धरातल पर उतरने की सलाह दी है। रालोद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मसूद अहमद ने कहा कि पत्रकार प्रशान्त कनौजिया की गिरफ्तारी स्पष्ट रूप से अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का हनन है जो कि हमारा मौलिक संवैधानिक अधिकार है।

उन्होंने कहा कि इस प्रकार का कदम विपक्षी पार्टियों को धमकाने की द्दष्टि से उठाया है क्योंकि विपक्षी निश्चित रूप से मुख्यमंत्री की नीतियों और कार्यक्रमों का गुणवत्ता के आधार पर विरोध करते हैं। कनौजिया की गिरफ्तारी कराकर मुख्यमंत्री ने आलोचना करने वालों को सबक सिखाने का माध्यम बनाया है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सत्ता की हनक में यह भूल जाते हैं कि यह लोकतांत्रिक और धर्म निरपेक्ष प्रदेश हैं। संविधान के मौलिक अधिकारों का हनन निंदनीय है और हनन करने वाला निंदा का पात्र है। उन्होंने कहा कि कानून और व्यवस्था की समीक्षा लोकभवन में बैठकर सम्भव नहीं है। विभिन्न जिला प्रभारी मंत्रियों को जिलों में बिना किसी सूचना के डेरा डालकर समीक्षा करनी होगी।

Anil Kapoor