सुरक्षा में चूक पर गृह मंत्रालय का बयान, राहुल के चेहरे पर थी फोटोग्राफर के मोबाइल की लाइट

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2019 - 04:54 PM (IST)

नई दिल्लीः गृह मंत्रालय ने अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक के कथित मामले में स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा है कि राहुल गांधी के चेहरे पर दिखाई दी ‘हरी रोशनी’ लेजर नहीं बल्कि कांग्रेस के फोटोग्राफर के मोबाइल से निकली हुई रोशनी है।  

कांग्रेस ने आज कहा कि बुधवार को अमेठी संसदीय क्षेत्र से नामांकन करने के बाद जब राहुल संवाददाताओं से बात कर रहे थे, उस समय उनके चेहरे पर लेजर की रोशनी दिखाई दी थी। कांग्रेस ने इसे राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक का मामला बताते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर इसकी जांच कराने को कहा था।  


गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि अभी तक मंत्रालय को कांग्रेस की ओर से इस तरह का पत्र नहीं मिला है लेकिन जैसे ही इस तरह की रिपोर्ट उसके संज्ञान में आई उसने विशेष सुरक्षा दल (एसपीजी) के निदेशक से ‘हरी रोशनी ’ की वास्तविक स्थिति का पता लगाने को कहा। एसपीजी निदेशक ने मंत्रालय को बताया कि वीडियो की गहन जांच की गई है और इसमें दिखाई दे रही ‘हरी रोशनी’ उस समय वीडियो बना रहे कांग्रेस के फोटोग्राफर के मोबाइल से निकल रही थी। निदेशक ने मंत्रालय को यह भी बताया कि यह जानकारी राहुल के निजी स्टाफ को भी दे दी गई है। निदेशक ने पुष्टि की है कि यह सुरक्षा से जुड़ा पहलू नहीं है।  राहुल गांधी को पहले से ही एसपीजी सुरक्षा हासिल है और एसपीजी कमांडों उनके साथ रहते हैं। 

Anil Kapoor