योगी के आदेश की धज्जियां उड़ा कर विधायक ने किया पब्लिसिटी स्टंट, जानिए पूरा मामला

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2020 - 05:37 PM (IST)

उन्नावः एक तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में सभी जनप्रतिनिधियों से अपनी निधि से कोविड केयर फंड में पैसा देने की बात कही थी, लेकिन उन्नाव की सफीपुर विधानसभा से बीजेपी विधायक बम्बालाल दिवाकर मुख्यमंत्री के इस आदेश की धज्जियां उड़ा कर पब्लिसिटी स्टंट कर वाह वाही लूट रहें। हालांकि इस पर उन्होंने सफाई भी दी है। 

पूरा मामला सफीपुर विधानसभा सीट से बीजेपी के विधायक बम्बालाल दिवाकर से जुड़ा है। जिसमें विधयक ने क्षेत्र में वाह वाही लूटने के लिए अपनी फेसबुक आईडी से अपना एक लेटर पोस्ट किया, जिसमें विधायक ने अपनी निधि से कोविड केयर फंड में एक करोड़ रुपये दिए जाने की बात लिखी है। विधायक द्वारा 7 अप्रैल को इस लेटर को अपनी आईडी से पोस्ट किया गया। इससे पहले भी विधायक द्वारा 24 मार्च को एक लेटर अपनी फेसबुक आईडी पर पोस्ट किया गया था, जिसमे अपनी निधि से 10 लाख रुपये दिए जाने की बात लिखी है। 

जिसके बाद रविवार को इस संबंधित डीआरडीए विभाग जाकर इस मामले की जानकारी की गई तो माजरा कुछ और ही निकला। विभाग द्वारा बताया गया कि विधायक सफीपुर द्वारा अपनी निधि से इस तरह की मदद के लिए कोई पैसा नही दिया गया है। और न ही विधायक द्वारा पत्र लिख कर विभाग को ऐसी किसी बात के लिए अवगत करवाया गया है। विभाग ने जनपद के सभी जनप्रतिनिधियों द्वारा निधि दिए जाने का ब्यौरा उपलब्ध करवाया गया जो इस प्रकार है।

विधायक ने दी ये सफाई 
वहीं जब इस पुरे मामले की सच्चाई जानने के लिए उन्नाव जनपद के सफीपुर विधानसभा से बीजेपी विधायक बम्बालाल दिवाकर से संपर्क किया गया और खबर की सच्चाई जानना चाहा तो उन्होंने बताया कि हमारे शासन के निर्देश के अनुसार पहले कहा गया कि 3 करोड़ रुपए सभी माननीय विधायकों को अपने निधि से कोविड-19 के फंड में देना है। कोविड-19 फंड में देना है तो हम सभी लोगों ने पत्र जारी कर दिया, लेकिन उसी के 2 दिन के बाद यह निर्देश आता है कि पूरे 1 साल के निधि जो बनती है करीब 3 करोड़ रुपए बनती है, वह लैफ्ट कर ली जा रही है तो जब वह लेफ्ट कर ली गई तो इस लेटर को रुकवा दिया गया।

उन्होंने बताया कि लेटर आज भी सीडीओ के यहां पर पड़ा हुआ है, हमने वापस नहीं लिया है और जैसा भी शासन का अगला कोई निर्देश आएगा। हम सभी लोग सरकार के साथ खड़े हुए हैं सरकार की और कोई भी अग्रिम आदेश का इंतजार कर रहे हैं जैसा भी सरकार के आदेश होंगे वैसा हम लोग पालन करेंगे। 


 

Tamanna Bhardwaj