नहीं रुक रहा भ्रष्टाचार का सिलसिला, 5000 की रिश्वत लेते लेखपाल रंगेहाथ गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Feb 04, 2021 - 09:51 AM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में बुधवार को भ्रष्टाचार निवारण संगठन की वाराणसी इकाई ने एक लेखपाल को 5,000 रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि संगठन के एक दल ने लेखपाल जयप्रकाश मिश्रा को राजातालाब तहसील के मिसीरपुर में 5,000 रुपए रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि इस मामले में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने जयप्रकाश के विरूद्ध कठोर विभागीय कार्रवाई करने का संकेत देते हुए कहा है कि रिश्वत मामले में कौन-कौन से लोग शामिल हैं, इसकी भी जांच कराई जाएगी तथा सभी आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कराई जाएगी।

शर्मा द्वारा बताया कि शासकीय कार्यालयों में तैनात अधिकारियों/कर्मचारियों तथा क्षेत्र में तैनात अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा ईमानदारी एवं पूर्ण निष्ठा से शासकीय कार्यों का संपादन तथा जन-समस्याओं का निस्तारण किया जाना सरकार की प्राथमिकता है। भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा तथा आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा।

शर्मा ने जिले के तीनों तहसीलों के उप जिलाधिकारी, जिलाधिकारी कार्यालय के सम्बन्धित अपर जिलाधिकारी तथा विकास विभाग के मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित कर दिया है कि जिन-जिन कर्मचारियों के विरूद्ध भ्रष्टाचार की कार्रवाई चल रही है, उन्हें नोटिस जारी करते हुए उनके विरूद्ध कड़ी-से-कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने गत 4 वर्षों में जिन कर्मचारियों के विरूद्ध भ्रष्टाचार की शिकायत प्राप्त हुई एवं उनमें की गई कार्रवाई का विवरण भी सम्बन्धित अधिकारियों से मांगा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static