बहराइच में तेंदुए ने मचाया आतंक, ग्रामीणों पर किया हमला...महिला सहित 5 लोग घायल

punjabkesari.in Thursday, Apr 06, 2023 - 12:15 PM (IST)

बहराइचः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बहराइच (Bahraich) जिले में तेंदुए का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी के चलते जिले के कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग अंतर्गत मंगल पुरवा गांव में आज यानी गुरुवार सुबह एक तेंदुए ने ग्रामीणों पर हमला कर दिया। तेंदुए के हमले से एक महिला समेत पांच ग्रामीण घायल हुए हो गए। शोर सुनकर मौके पर पहुंचे लोगों ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया।



मिली जानकारी के मुताबिक, सदर बीट के ग्राम पंचायत चहलवा के मंगल पुरवा गांव के किनारे कब्रिस्तान के पास सुबह खेत में गई महिला रीता देवी (35) पत्नी हरिकेश पर तेंदुए ने हमला कर दिया। महिला के शोर मचाने पर ग्रामीण हाका लगाते हुए दौड़ पड़े। इस दौरान तेंदुए ने अन्य ग्रामीण संजय पुत्र राम अवध, लालबहादुर पुत्र काशी, सहदेव पुत्र मुक्ति नारायण व संतोष पुत्र मुक्ति नारायण पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया। शोर शराबा सुन ग्रामीणों की भारी भीड़ एकत्रित हो गई। सभी ने हाका लगाना शुरू किया जिससे तेंदुआ गांव में घुस गया। तेंदुआ गांव निवासी लक्ष्मण पुत्र जंगली के फूंस के मड़हे में घुस गया। जहां ग्रामीणों ने उसे घेर लिया।

यह भी पढ़ेंः गाजीपुर में धूमधाम से मनाया जाता है हनुमान जन्मोत्सव, इस प्राचीन मंदिर में बाल रूप के दर्शन करने उमड़ा भक्तों का जनसैलाब



सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम की ओर से वन दरोगा मयंक पांडे, वन रक्षक अब्दुल सलाम ने घायलों को इलाज के लिए पीएचसी सुजौली भेजा, जहां से उनकी हालत गंभीर देखते हुए सीएचसी मोतीपुर के लिए रेफर कर दिया गया।   वहीं तेंदुआ अभी भी गांव फूंस के मड़हे में ही बैठा है वन विभाग और पुलिस की टीम तेंदुए और ग्रामीणों की सुरक्षा में तैनात है। वन विभाग की टीम द्वारा तेंदुए को पकड़ने को लेकर रेस्क्यू किया जा रहा है। ग्रामीणों में अफरा-तफरी का माहौल है। फिलहाल, वन विभाग की टीम तेंदुए की तलाश कर रही है, लेकिन अभी तक तेंदुआ पकड़ में नहीं आया।  

Content Editor

Pooja Gill