हमीरपुर में तेंदुए का आंतक, 8 ग्रामीण घायल

punjabkesari.in Sunday, Nov 11, 2018 - 06:21 PM (IST)

हमीरपुरः उत्तर प्रदेश में हमीरपुर के मोदहा क्षेत्र में रविवार को एक खुंखार तेंदुए ने गांव में घुसकर 8 ग्रामीणों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया ,जिससे वहांं भगदड़ मच गई।

वन विभाग के रेंजर संजय शर्मा ने बताया कि बांदा और हमीरपुर जिले की सीता से सटे फत्तेपुरवा गांव में अचानक एक आदमखोर तेंदुआ जंगल से होते हुए वहां पहुंच गया। तेंदुए ने रामबाबू तिवारी,बद्रीप्रसाद, अतुल, मोहन, रामवतार, हरीओम, नारायण समेत आठ ग्रामीणों पर हमलाकर गंभीर रुप से जख्मी कर दिया, जिससे गांव में भगदड़ मच गयी। देखते देखते पूरा गांव खाली हो गया और लोग घरों की छत और खेतों की ओर भाग गए।  

उन्होंने बताया कि सूचना पर वह विभाग के अन्यकर्मचारियों के साथ गांव पहुंचे लेकिन तबतक तेंदुआ गांव से निकलकर जंगल की ओर भाग गया। ग्रामीणें का कहना है कि यदि गांव के लोग शीघ्र गांव नहीं छोड़ते तो वह कई लोगों की जान ले लेता। वन विभाग की टीम तेंदुए की तलाश कर रही है। अधिकारियों ने ग्रामीणों को तेंदुए से चौकस रहने की सलाह दी है। तेंदुए के हमले से गांव में दहशत का माहौल है। सभी घायलों को पास के स्वास्थ्य केन्द्र पर भेजा गया लेकिन जहां डाक्टरों ने सभी लोगों को पड़ोसी बांदा जिला अस्पताल रेफर कर दिया।  

Ruby