लॉकडाउन के बीच हजारों लोगों में फैली तेंदुए की दहशत, पूरा गांव नजरबंद

punjabkesari.in Monday, May 18, 2020 - 12:33 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना वायरस को लेकर वैसे ही देश भर में दहशत का माहौल है वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सरोजनीनगर इलाका में तेंदुए आने की आहट ने पूरे गांव को नजरबंद कर दिया है। दिन भर लॉकडाउन और सुबह-शाम तेंदुए की दहशत। ऐसे हालात में ग्रामीणों का जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया।

लोग लॉकडाउन से कम जबकि तेंदुए से ज्यादा परेशान
बता दें कि तेंदुए की दहशत ने एक दो नहीं बल्कि कई गांवों तक पहुंच गई है। लोग जरूरी सामानों की खरीददारी करने से भी दूर भाग रहे हैं। ऐसी स्थिति से मुल्लाही खेड़ा, कासिम खेड़ा, नटकुर, स्कूटर इंडिया, गौरी विहार, गेहरू, चंद्रावल के रहने वाले हजारों लोग लॉकडाउन से कम जबकि तेंदुए से ज्यादा परेशान है।

दोपहर में पुलिस गांव के बाहर नहीं जाने देती
कई दिनों से क्षेत्र में इस कदर दहशत बरकरार है कि सुबह और शाम निकल नहीं सकते और दोपहर में पुलिस गांव के बाहर नहीं जाने देती। गौरी विहार के विपिन बताते है कि जब भी घरों से बाजार या अन्य किसी भी कार्य से निकलते है तो हाथों में लाठी-डंडा लेकर जाना पड़ता है।

कैमरे से रखी जा रही तेंदुए पर नजर
कई दिनों से तेंदुए की चहलकदमी नहीं देखी गई। ऐसे में वन विभाग ने स्कूटर इंडिया के जंगलों में कैमरे से नजर रख रहा है। चौबीस घंटे कांबिग टीम तेंदुए की तलाश में जुटी है। जंगल में पिंजरा लगा दिया गया है। बावजूद इसके गांव वालों में दहशत बना तेंदुआ अभी भी वन विभाग के टीम की पकड़ से बाहर है।

Edited By

Umakant yadav