हादसे से सबक! बांके बिहारी मंदिर में बनेगा कॉरिडोर, एक बार में 60 से 70 हजार लोग कर सकेंगे दर्शन

punjabkesari.in Monday, Aug 22, 2022 - 11:08 AM (IST)

मथुराः जिले में स्थित बांकेबिहारी मंदिर में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के दौरान हुए दर्दनाक हादसे के बाद सभी अफसर और मंत्री मंदिर का जायजा लेने आ रहे है। इसी के चलते प्रदेश के गन्ना विकास मंत्री चौ. लक्ष्मी नारायण बांके बिहारी मंदिर का निरीक्षण करने पहुंचे। जहां उन्होंने कहा कि मंदिर में कॉरिडोर बनाया जाएगा ताकि ऐसा दर्दनाक हादसा दोबारा ना हो सके।

जानकारी के मुताबिक बांकेबिहारी मंदिर में हुए हादसे के बाद लगातार सभी अफसर और मंत्री मंदिर का निरीक्षण करने पहुंच रहे है। वहीं इस हादसे पर सीएम योगी ने भी दुख प्रकट किया। इसके साथ ही कैबिनेट मंत्री ने भी सेवायतों से घटना की जानकारी ली और कहा कि यह बेहद ही दुखदायक हादसा हुआ है। जिसके चलते में रात बर सो नहीं पाया। उन्होंने बताया कि  श्रद्धालुओं की सुरक्षा और सहूलियत को मधे नजर रखते हुए जल्द ही मंदिर में कॉरिडोर का निर्माण किया जाएगा। यह कोरिया यमुना किनारे से शुरू होगा। इसमें साठ से सत्तर हजार लोग एक साथ दर्शन कर सके गए।

बता दें कि श्री कृष्ण जन्माष्टमी के दिन बांके बिहारी मंदिर में मंगला आरती के दौरान दो श्रद्धालुओं की दम घुटने से मौत हो गयी थी। इसी के चलते अब जहां एक कॉरिडोर का निर्माण होने जा रहा है। इसी कड़ी में कल डीएम नवनीत चहल मंदिर का निरीक्षण करने पहुंचे थे। जिसके बाद से वीआईपी ट्रीटमेंट को मंदिर में बंद कर दिया गया है। वही नई व्यवस्था के तहत श्रद्धालुओं की एंट्री गेट नंबर दो और तीन से होगी। जबकि एग्जिट गेट नंबर एक और चार से होगा। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj