IG लक्ष्मी सिंह की जांच में सही पाया गया CO देवेंद्र मिश्रा द्वारा SP अनंत देव को भेजा गया पत्र

punjabkesari.in Thursday, Jul 09, 2020 - 02:38 PM (IST)

कानपुर: कानपुर मुठभेड़ में जान गंवाने वाले पुलिस उपाधीक्षक देवेंद्र मिश्रा द्वारा कुछ सप्ताह पहले तत्कालीन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चौबेपुर अनंत देव को भेजा गया पत्र सही पाया गया है। बता दें कि अनंत देव ने पत्र को फर्जी बताया था। इसके बाद मामले की जांच लखनऊ की पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) लक्ष्मी सिंह को सौंपी गयी थी।

लक्ष्मी सिंह ने कानपुर जाकर जांच की तो सीओ देवेंद्र के कंप्यूटर में पत्र सेव मिला। पत्र को महिला सिपाही ने टाइप किया था जिसकी थाने के पूरे स्टॉफ ने पुष्टि की है। लक्ष्मी सिंह ने जांच में देवेंद्र मिश्रा द्वारा एसपी अनंत देव को भेजा गया पत्र सही पाए जाने की रिपोर्ट डीजीपी को सौंपी है। 

निलंबित थानाध्यक्ष विनय तिवारी और बीट अधिकारी के.के. शर्मा गिरफ्तार
कानपुर मुठभेड़ में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद शक के घेरे में आए चौबेपुर के पूर्व थानाध्यक्ष विनय तिवारी और बीट अधिकारी के.के. शर्मा को वीरवार को गिरफ्तार कर लिया गया। बता दें कि विनय तिवारी पर हिस्ट्रीशीटर विकास दूबे को सूचना लीक करने और मुठभेड़ के समय मौके से फरार होने का आरोप है। बीते दिनों इसी आरोप में उन्हें निलंबित भी कर दिया गया था। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों के खिलाफ 120बी के तहत चौबेपुर थाने में मुकदमा दर्ज किया है। गिरफ्तारी की आईजी मोहित अग्रवाल ने पुष्टि की है।

क्या है मामला?
गौरतलब है कि बृहस्पतिवार देर रात कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव निवासी विकास दुबे को पकडऩे पहुंची पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया था जिसमें 8 पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static